विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 16, 2023

इंदौर:15 अगस्त की छुट्टी मनाने गए तीन दोस्त भैरव कुंड में डूबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

देवास के भैरव कुंड में तीन दोस्तों की डूबने से मौत हो गई. दरअसल, इंदौर से 14 दोस्त 15 अगस्त को भैरव कुंड छुट्टी मनाने गए थे. इनमें से तीन युवक झरने के पास गहरे पानी में चले गए.

Read Time: 4 min
इंदौर:15 अगस्त की छुट्टी मनाने गए तीन दोस्त भैरव कुंड में डूबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
गहरे पानी में पहुंचने से तीन की मौत
इंदौर:

15 अगस्त को इंदौर के देवास के भैरव कुंड में तीन दोस्तों की डूबने से मौत हो गई. दरअसल, इंदौर से 14 दोस्त 15 अगस्त की छुट्टी मनाने गए थे. इनमें से तीन युवक झरने के पास गहरे पानी में चले गए. हालांकि एनडीआरएफ की टीम हादसे के तुरंत बाद मौके पर पहुंची, लेकिन रात तक शव नहीं मिले. आज फिर शवों की तलाश की जा रही है.

झरने के नीचे पहुंचा और गहराई में लापता हो गया

जानकारी के मुताबिक, चंदन नगर थाना इलाके के रहने वाले यासीन, खजराना के रहने वाले सूफियान और सिरपुर बाग का रहने वाला जफर 15 अगस्त को  पिकनिक मनाने के लिए भैरव कुंड गए थे. वहीं तीनों कुंड में नहाने के लिए उतरे, लेकिन गहरे पानी में पहुंचने के कारण तीनों कुंड में ही डूब गए. हालांकि एनडीआरएफ की टीम हादसे के तुरंत बाद मौके पर पहुंची, लेकिन रात होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया.आज फिर शवों की तलाश की जा रही है.

वायरल हो रहा वीडियो

जिस वक्त यह घटना हुई उस समय मौके पर और भी कई लोग मौजूद थे, जिनमें से कुछ ने घटना का वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में तीनों युवक कुंड में डूबते हुए नजर आ रहे हैं.

14 दोस्त एक साथ गए थे पिकनिक मनाने

अपने 14 दोस्तों के साथ हादसे का शिकार हुए अशरान बैग ने एनडीटीवी से बात करते हुए बताया कि वह कुछ समझ नहीं पा रहा है कि यह हादसा कैसे हो गया. हम लोग तो नदी किनारे नहा रहे थे जहां पानी कम था. अचानक दो युवकों के डूबने की जानकारी मिली. हमारे साथियों में से जिसे तैरने आता था वो कादिर था और वह बचाने कि आगे बढ़ा. हमें लगा कि कादिर भी डूब रहा है. तभी हम सब ने एक दूसरे का हाथ पकड़ा और चैन बनाई, लेकिन यह चैन कब टूट गई हमें पता ही 
नहीं चला. अशरान बैग ने आगे कहा कि मैं खुद पानी में डूबने लगा. मैंने अपनी नाक बंद की और बाहर आने की कोशिश की. तभी मेरे एक दोस्त ने मेरा हाथ पकड़ लिया और हम लोग काफी मुश्किल से किनारे तक पहुंच पाए, लेकिन इस 
दौरान हमारे साथी सुफियान, जफर और यासीन भवर में फंस गए.

ईद के मौके पर घूमने गए युवक की मौत

बता दें कि 2 जुलाई को ईद के मौके पर घूमने गए एक युवक का भैरव कुंड में डूबने से मौत हो गई थी. दरअसल, ईद के मौके पर दोस्तों का एक ग्रुप भैरव कुंड धूमने गए थे. तभी 150 फीट गहरे कुंड में उतरते समय अनस सेल्फी लेने लगा और
इसी दौरान दो दोस्त कुंड में गिर गए. हालांकि इनमें से एक युवक को पुलिस ने बचा लिया, लेकिन दूसरे साथी को पुलिस बचाने में असफल रही थी.

कालाकुंड पातालपानी पर पाबंदी के बाद भैरव कुंड की ओर रुख कर रहे लोग

बताया जा है कि भैरव कुंड झरने की ऊंचाई 150 फीट है. जबकि कुंड की गहराई लगभग 20 फीट है. यहां जाने के लिए इंदौर से 35 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है और देवास से इस पिकनिक स्पॉट पहुंचने के लिए 48 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है. वहीं जब से कालाकुंड पातालपानी पर नहाने और पिकनिक मनाने के लिए पाबंदी लगी है तब से भैरव कुंड में पिकनिक मनाने जाने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close