विज्ञापन
Story ProgressBack

Katni News: गाय का शिकार करते हुए तेंदुए का वीडियो हुआ वायरल, दहशत के बाद वन विभाग अलर्ट

कटनी के बरही वन परिक्षेत्र के बगैहा गांव में तेंदुए ने एक गाय का शिकार किया. इस खौफनाक मंजर का वीडियो ग्रामीणों ने तब बनाया जब वहां से कुछ ग्रामीण गुजर रहे थे.

Read Time: 3 min
Katni News: गाय का शिकार करते हुए तेंदुए का वीडियो हुआ वायरल, दहशत के बाद वन विभाग अलर्ट
कटनी में तेंदुआ ने गाय का किया शिकार

Katni News: मध्य प्रदेश के कटनी जिले में तेंदुए का दहशत दिखा है. जिले के बरही वन परिक्षेत्र बगैहा गांव में तेंदुए ने एक गाय का शिकार कर लिया. वहीं, इस घटना का वीडियो बनाकर जब ग्रामीणों ने सोशल मीडिया पर डाला तो ये वायरल हो गए. इस वजह से आस पास के सभी इलाकों में तेंदुए की दहशत फैल गई. वहीं, इस घटना की जानकारी वन विभाग को मिली तो टीम को अलर्ट किया गया. वन विभाग की टीम अब मौके पहुंच कर सर्चिंग अभियान चला रही है. वहीं, ग्रामीणों को अलर्ट किया गया है कि, वह जगल की ओर न जाएं.

ग्रामीणों ने तेंदुए का बनाया खौफनाक वीडियो

बरही वन परिक्षेत्र के बगैहा गांव में तेंदुए ने एक गाय का शिकार किया. इस खौफनाक मंजर का वीडियो ग्रामीणों ने तब बनाया जब वहां से कुछ ग्रामीण गुजर रहे थे. वहीं, वीडियो बनाने के बाद ग्रामीण ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया. ऐसा इसलिए कि, जिन लोंगो को नहीं पता है वह भी तेंदुए के बारे में जान लें और अलर्ट हो जाएं. हालांकि, इस वीडियो के सामने आने के बाद गांव में दहशत का भी माहौल बन गया. अब गांव के किसान अपने खेतों की ओर जाने से भी डर रहे हैं. उन्हें भय है कि, खेत पर जाने से कहीं तेंदुए उन पर हमला न कर दें. वहीं, गांव के लोगों को मवेशियों के मारे जाने का भी भय सता रहा है.

वन विभाग ने ग्रामीणों के लिए जारी किया अलर्ट

वहीं, इस घटना की जानकारी जब वन विभाग को मिला तो इससे निपटने के लिए उन्होंने एक स्पेशल टीम बनाकर तेंदुए को पकड़ने के लिए सर्चिंग अभियान शुरू कर दिया है. इस बारे में वन विभाग के डिप्टी रेंजर रामयश मिश्रा ने ग्रामीणोंको समझाया है कि, वह किसी भी हाल में जंगल की ओर और उस क्षेत्र में दाखिल न हों. क्योंकि जब तक तेंदुआ पकड़ा नहीं जाता है और यह पुष्टि नहीं होती है कि, वह जंगल वापस भाग गया है. तब तक इस क्षेत्र में गांव के लोंगो के जान का खतरा बना है.

आपको बता दें, यह पहली बार नहीं है जब तेंदुए जंगल से गांव की ओर चले आए हैं. इससे पहले भी कई घटनाएं सामने आई है. मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेंदुए जंगल से भटक कर गांव की ओर चले आते हैं. तेंदुए की वजह से गांव के मवेशियों को ज्यादा खतरा होता है. वहीं, कई बार तो तेंदुआ ग्रामीणों को भी शिकार बना लेता है.

यह भी पढ़ेंः डॉक्टर दंपति का ड्रामा, पत्नी ने कहा 'पति ने दूसरी औरत को थाईलैंड घुमाया, मुझे घर से बाहर निकलवाया'

यह भी पढ़ेंः जबलपुर में विदेशी मेहमानों की आमद दर्ज, साइबेरियन पक्षी से गुलजार हुए बुढ़ान सागर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close