विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

शराबी गुरुजी : बच्चों के सामने ही खोली बोतल, फिर नशे में कर दिया पेशाब; छात्रों के पैर पर ही सो गए

यह शिक्षक महोदय की पहली गलती नहीं है, आदतन शराब पीकर कक्षा में आते हैं और बच्चों को परेशान करते हैं, अन्य शिक्षकों की क्लास में प्रवेश कर उसे और बच्चों को परेशान करना इनका शौक है.

Read Time: 4 min
शराबी गुरुजी : बच्चों के सामने ही खोली बोतल, फिर नशे में कर दिया पेशाब; छात्रों के पैर पर ही सो गए

जबलपुर के नेहरू नगर के रानी दुर्गावती शासकीय स्कूल की कहानी अनोखी है. यहां एक गुरुजी रहते हैं, जो आए दिन शराब के नशे में धुत रहते हैं. स्कूल में बच्चों को क्या पढ़ाते हैं, भगवान जानें, मगर शराबी गुरुजी की कहानी जानने के बाद आप पूरी तरह से दंग हो जाएंगे. दरअसल, अभी हाल ही में एक मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के मुताबिक, शराबी शिक्षक क्लास में आता है. पहले से नशे में रहता है फिर शराब की कुछ बोतलें लेकर स्कूल में आ जाता है. स्कूल में ही बच्चों के सामने शराब पीता है. नशा ज्यादा होने पर शिक्षक उल्टियां करने लगता है फिर बच्चों के सामने ही सूसू कर देता है. इतना होने के बाद शिक्षक को नींद आती है तो बच्चों के पैरों पर सो जाता है. इस शराबी शिक्षक के कारण बच्चों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

इस टीचर का नाम कमल सिंह ठाकुर है. ये आंखों से देख नहीं पाता है, मगर नशे में धुत रहता है. रिपोर्ट के मुताबिक, कमल सिंह ठाकुर नाम के ये मास्टर अपने बैग में शराब की कई बोतलें लेकर आया था. कुछ तो स्कूल आने से पहले ही गटक ली, फिर बच्चों के सामने पी.

शिक्षक कमल सिंह ठाकुर का नशा कुछ ज्यादा ही तेज था, करीब आधे घंटे बाद अधिक शराब की वजह से उन्हें उल्टी आई, तो कक्षा में ही उल्टी कर दी. फिर एक स्कूली बच्चे के बैग पर सिर रखकर सो गए. हद तो तब हो गई जब शराब के नशे में धुत इस शिक्षक ने बच्चों के सामने ही कक्षा में पेशाब कर दी. फिर एक बच्चे का पैर हाथ में आ गया तो उसे पकड़कर ही सो गए. बच्चे ने काफी देर तक अपने आपको छुड़ाने की कोशिश की तब जाकर उसे मुक्ति मिली.स्कूली बच्चों ने बताया कि उक्त शिक्षक आए दिन स्कूल में शराब पीकर पहुंचते हैं.महिला टीचरों से अभद्रता और गालीगलौज करना आए दिन का काम है.

यह शिक्षक महोदय की पहली गलती नहीं है, आदतन शराब पीकर कक्षा में आते हैं और बच्चों को परेशान करते हैं, अन्य शिक्षकों की क्लास में प्रवेश कर उसे और बच्चों को परेशान करना इनका शौक है .हद तो तब हो गई जब इन्होंने शराब के नशे में कक्षा में पेशाब कर दी और उल्टियां भी कर दी.

स्कूली छात्रा शालिनी ने बताया कि मास्टर जी अपने साथ बैग में शराब लेकर आए थे, वे पहले से ही नशे में लग रहे थे, फिर उन्होंने स्कूल के बरामदे में ही शराब पीना शुरु कर दिया.इसके बाद वे कक्षा में आए और टाट-फट्टी पर हमारा बैग सिराहने लेकर सो गए.नशे में उन्होंने एक बच्चे के पैर पकड़ लिए.काफी देर बाद छोड़ा.

छात्रा संगीता ने बताया कि मास्टर जी आए दिन शराब पीकर आते हैं, हमारी महिला टीचरों से झगड़ा भी करते हैं. आज वे बरामदे में काफी देर तक मोबाइल पर किसी से लड़ते रहे, जोर-जोर से चिल्लाते रहे. फिर क्लास में आकर सो गए. कुछ देर बाद उल्टी की और एकाध घंटे बाद मास्टर जी ने टायलेट भी कर ली. टायलेट बुरी तरह से बदबू मार रही थी. बदबू से हम लोगों को भी उल्टी भी आ रही थी.

स्कूली छात्रा

प्रदेश सरकार सरकारी स्कूलों की दशा सुधारने का प्रयास करने का दावा करती है, लेकिन सरकारी स्कूलों के शिक्षक ऐसी घटिया हरकतों पर उतारू हैं.अभी तक स्कूल में शराब पीकर आने वाले शिक्षकों के कई मामले सामने आए हैं, लेकिन इतनी हद दर्जे की शराबखोरी के नजारे देखकर शिक्षा विभाग भी शर्मसार हो जाए.अब देखना यह होगा कि इन मास्टरजी की इस हरकत पर शिक्षा विभाग क्या कार्रवाई करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close