विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 22, 2023

पटवारी घोटाला : यूथ कांग्रेस ने सीबीआई जांच की मांग कर शुरू की भूख हड़ताल

मध्यप्रदेश में हुए पटवारी परीक्षा भर्ती परीक्षा धांधली मामले में यूथ कांग्रेस ने CBI जांच की मांग की है. यूथ कांग्रेस इंदौर द्वारा भूख हड़ताल शुरू की गई है.

Read Time: 3 min
पटवारी घोटाला : यूथ कांग्रेस ने सीबीआई जांच की मांग कर शुरू की भूख हड़ताल
यूथ कांग्रेस इंदौर द्वारा भूख हड़ताल शुरू की गई है

इंदौर: पटवारी परीक्षा घोटाले में जहां अभ्यर्थियों द्वारा प्रदेशभर में इसका विरोध किया गया. वहीं, अब इस पूरे घोटाले के मामले में यूथ कांग्रेस ने भी प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इस पूरे घोटाले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. कांग्रेस के विद्यार्थी संगठन भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनकी मांगों को नजर अंदाज किया गया तो आने वाले दिनों में यूथ कांग्रेस हजारों पटवारी अभ्यार्थियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निवास का घेराव कर भूख हड़ताल करेगी.

श्योपुर : कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने रस्सी बांधकर मगरमच्छ को किया काबू

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष रमीज खान ने बताया कि भूख हड़ताल विद्यार्थियों के समर्थन में की जा रही है. उन्होंने कहा कि पटवारी भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद से अभ्यर्थियों ने आरोप  लगाए हैं कि भिंड के भाजपा विधायक के एनआरआई कॉलेज से 10 छात्रों में से 7 छात्र मेरिट लिस्ट में शामिल हुए थे, जो जांच का विषय बन गया था फिर सरकार सीबीआई जांच क्यों नहीं कराना चाह रही है.

आईएएस ऑफिसर रानू साहू गिरफ्तार, ईडी ने कल घर पर मारा था छापा

पटवारी परीक्षा अभ्यार्थी भी शमिल हुए भूख हड़ताल में 
भूख हड़ताल में कांग्रेस के साथ-साथ अभ्यर्थी भी शामिल हो रहे हैं. इसी भूख हड़ताल में शामिल पटवारी परीक्षा अभ्यार्थी अंकित का कहना है कि हाल ही में पटवारी भर्ती में घोटाला हुआ, हम सीबीआई जांच की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हैं. अगर पूरे देश में देखेंगे कई राज्यो में सीबीआई और ईडी की छापेमारी कार्रवाई हुई है और यदि इस तरह की कार्रवाई सभी राज्यों में की जा रही है तो वह जांच मध्य प्रदेश में क्यों नहीं की जा रही है. 

सागर : चोरी के शक में तीन लोगों ने एक युवक को लाठी-डंडों से जमकर पीटा

अभ्यर्थी अंकित शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार है, इसलिए जांच नहीं की जा रही है. छात्रों की मांग है कि इस मामले की सीबीआई जांच हो और दूध का दूध और पानी का पानी हो, वहीं, अभ्यर्थियों ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश सरकार पर दबाव है और यही कारण है कि इस पूरे घोटाले पर लीपापोती कर मामले को ठंडा करना चाह रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close