विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 25, 2023

'मैं प्रधानमंत्री का दोस्त हूं, पैसे डबल कर दूंगा...' शातिर ने 2 लाख रुपये की ठगी की

मैं प्रधानमंत्री का दोस्त हूं आप बिल्कुल भी मत घबराओ आपके पैसे दुगने हो जाएंगे यह कहने वाले एक ठग ने एक फरियादी को अपने झांसे में लिया और रुपए डबल करने के नाम पर 2 लाख रुपय की ठगी की.

Read Time: 3 min
'मैं प्रधानमंत्री का दोस्त हूं, पैसे डबल कर दूंगा...' शातिर ने 2 लाख रुपये की ठगी की

बाणगंगा पुलिस थाना क्षेत्र इंदौर में  एक आरोपी द्वारा एक व्यक्ति के साथ लाखों रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई है. आरोपी ने फरियादी को बताया कि वह एक एनजीओ संस्था चलाता है जिसमें निवेश करने पर उन्हें 10 साल में 16 करोड़ मिलेंगे. जहां फरियादी द्वारा लगभग 2 लाख से अधिक एनजीओ में निवेश किए गए लेकिन जब उसे ठगी की जानकारी लगी तो उसने पुलिस में शियायत दर्ज कराई.

राजेश रघुवंशी एडिशनल डीसीपी इंदौर ने बताया कि  बाणगंगा पुलिस थाना क्षेत्र के करोल बाग के रहने वाले फरियादी जय प्रकाश सिंह  द्वारा आरोपी संध्या दीप केयर फाउंडेशन के मालिक डॉक्टर रविंद्र बिलैया के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है.

फरियादी ने बताया कि आरोपी रविंद्र पिल्लई द्वारा फरियादी को यह झांसा दिया कि वह प्रधानमंत्री का दोस्त है और इंदौर के कलेक्टर भी उसके मित्र है. सभी उनके एनजीओ में सहायता करते हैं और उनके एनजीओ में जल्द रुपया दुगना और उससे भी अधिक हो जाता है. ज

हां पर आरोपी ने उसे अपने झांसे में लेकर एनजीओ के नाम पर 2 लाख से अधिक निवेश करा लिया और उसे यह भी कहा कि 10 साल में यह 16 करोड़ हो जाएंगे.

आरोपी इतना शातिर था कि उसने बच्चों की स्कॉलरशिप और मकान देने का भी फरियादी को झांसा दिया जिसके बाद फरियाद  से एक बार डेढ़ लाख और उसके बाद 80 हजार जमा करा लिया. जब फरियादी को लंबे समय तक कोई रिटर्न नहीं मिला तो उसने पुलिस की शरण ली पुलिस द्वारा धारा 420 सहित अन्य धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है. पुलिस द्वारा आरोपी कि तलाश की जा रही है. फिलहाल आरोपी फरार है बताया जा रहा है कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद इस बात का भी खुलासा होगा उसके द्वारा और किस किस से  रुपए इन्वेस्ट कराए गए हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close