विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 25, 2023

इंदौर कलेक्टर का खास अंदाज, जनसुनवाई में आए आवेदकों के लिए नि:शुल्क चाय की सुविधा

चाय पिलाने वाले निजी कंपनी के सेल्समेन जसविंदर टोनी ने बताया कि यह नि:शुल्क चाय सेवा भाव के तहत कंपनी की ओर से पिलाई जा रही है. वह जनसुनवाई में आने वालों को 5 हफ्तों से चाय पिला रहे हैं.

Read Time: 3 min
इंदौर कलेक्टर का खास अंदाज, जनसुनवाई में आए आवेदकों के लिए नि:शुल्क चाय की सुविधा
इंदौर:

मध्यप्रदेश में सरकार द्वारा जनसुनवाई शुरू की गई है. हर मंगलवार को होने वाले इस जनसुनवाई में तमाम विभागों के अधिकारी इंदौर के कलेक्टर कार्यालय में मौजूद रहते हैं. खास बात ये है कि इस दौरान कार्यालय में अपनी शिकायतें लेकर आने वाले शिकायकर्ताओं को नि:शुल्क चाय पिलाई जाती है. इसके लिए बकायदा टोकन बांट कर नंबर लगाए जाते हैं और जिस सभागृह में जनसनवाई होती है उन्हें वहां बैठाया  जाता है.

जनसुनवाई में आए शिकायकर्ताओं कई सुविधाएं
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश भर में हर जिला मुख्यालय और तहसील मुख्यालय पर जन सुनवाई शुरू कराई है. इस जनसुनवाई में आने वाले तमाम शिकायकर्ता को भले ही प्रदेश के किसी अन्य जिले में सुविधाएं नहीं मिल रही हो, लेकिन  इंदौर कलेक्टर कार्यालय में आने पर इंदौर के कलेक्टर इलैया राजा टी के द्वारा जो सम्मान दिया जाता है, वह देखकर हर कोई खुश है. इसे देखकर कोई समझ सकता है कि कलेक्टर कितने संवेदनशील हैं.

कलेक्टर कार्यालय में जैसे ही प्रथम तल पर प्रवेश होता है, बकायदा जनसुनवाई कक्ष तक पहुंचने के मार्क लगे हुए होते हैं. जब प्रथम मंजिल पर पहुंचते हैं तो कलेक्टर सभागार के पहले ही यहां आने वालों को नि:शुल्क मसाला चाय का वितरण होता है. 

निजी कंपनी ने सेवा भाव से चाय पिलाना किया शुरू
चाय पिलाने वाले निजी कंपनी के सेल्समेन जसविंदर टोनी ने बताया कि यह नि:शुल्क चाय सेवा भाव के तहत कंपनी की ओर से पिलाई जा रही है. वह जनसुनवाई में आने वालों को 5 हफ्तों से चाय पिला रहे हैं. जसविंदर टोनी आगे कहा कि कलेक्टर इलैया राजा से जब हमने मुलाकात कर उन्हें यह चाय पिलाई तो उन्होंने कहा अगर सेवा भाव करना चाहते हो तो जनसुनवाई में आने वाले पीड़ितों को नि:शुल्क चाय पिलाओ. तभी से हमारे द्वारा चाय पिलाने का सिलसिला शुरू किया गया है. इसके तहत हर हफ्ते 5000 लोगों को यहां पर चाय पिलाई जाती है .

जनसुनवाई की सुविधा और चाय से आवेदक खुश
जनसुनवाई में आए एक पीड़ित कमल सिंह चाय की चुस्कियां ले रहे थे. जब उनसे बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छा काम है. हम लोग इतनी दूर से आते हैं तो कम से कम हमें चाय तो मिलती है. हमारी समस्या का भी समाधान हो, हम इसी उम्मीद से यहां आते हैं. वहीं, जनसुनवाई कक्ष में बैठी महिला संगीता शर्मा ने बताया कि यहां की सुविधाएं अच्छी हैं. कम से कम बैठने को तो मिलता है और चाय भी मिलती है. उन्होंने कहा वह प्रधानमंत्री आवास योजना में बंगाली चौराहे के पास मकान के  लिए कलेक्टर साहब से मिलने आई हैं.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close