विज्ञापन
Story ProgressBack

हाईवे पर ट्रक ने अचानक से लिया U-टर्न, पीछे से आ रही कार के उड़े परखच्चे, 6 की मौत 

Viral Video : हादसे में शिकार सभी लोग त्रिनेत्र गणेश के दर्शन के लिए जा रहे थे. इसी दौरान ट्रक ने अचानक से  U-टर्न लिया जिससे पीछे से आ रही गाड़ी में सवार लोगों की कुचल कर मौत हो गई. मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.

Read Time: 4 mins
हाईवे पर ट्रक ने अचानक से लिया U-टर्न, पीछे से आ रही कार के उड़े परखच्चे, 6 की मौत 
हाईवे पर ट्रक ने अचानक से लिया U-टर्न, पीछे से आ रही कार के उड़े परखच्चे, 6 की मौत 

Rajasthan Accident : राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में रविवार को दिल दहला देने वाला हादसा हो गया. जिसमें एक ही परिवार के 6 सदस्यों की दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना का एक CCTV फुटेज सामने आया है जिसमें ट्रक ड्राइवर की लापरवाही साफ दिख रही है. दरअसल, ये घटना दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे की है जहां, हाईवे पर एक ट्रक आगे की ओर चल रही थी जिसके पीछे एक गाड़ी भी चल रही थी. इसी बीच हाईवे पर आगे की तरफ चल रहा ट्रक अचानक से बिना किसी सिग्नल के U-टर्न लेकर पीछे की और मुड़ जाता है. तभी पीछे चल रही गाड़ी उस ट्रक में जाकर घुस जाती है.  बता दें कि हादसे की चपेट में आई गाड़ी में एक ही परिवार के लोग सवार थे...जिनकी इस घटना में दर्दनाक मौत हो गई. 

गणेश मंदिर जा रहे थे सभी मृतक 

हादसे के बाद आस-पास के मौजूद लोग अपनी गाड़ियों को रोक कर ट्रक की तरफ जाते हैं. लेकिन इस बीच ट्रक ड्राइवर सब को चकमा देकर भागने में कामयाब हो जाता है. फिलहाल, घटना को लेकर पुलिस को सूचित किया गया है. जिसके बाद पुलिस ने ट्रक को जब्त करते हुए फरार ट्रक ड्राइवर की तलाशी शुरू कर दी है. बता दें कि बौंली थाना के पास हुए हादसे में शिकार सभी लोग त्रिनेत्र गणेश के दर्शन के लिए जा रहे थे. इसी दौरान ट्रक ने अचानक से  U-टर्न लिया जिससे पीछे से आ रही गाड़ी में सवार लोगों की कुचल कर मौत हो गई. मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.

CM भजनलाल ने जताया शोक 

पुलिस ने बताया कि घटना में 6 की मौत और 2 घायल हो गए हैं. मृतकों की पहचान मनीष शर्मा, पत्नी अनीता शर्मा, सतीश शर्मा, पूनम, उनकी चाची संतोष और उनके दोस्त कैलाश के तौर पर हई है. इस घटना में 2 बच्चे मनन और दीपाली मौत के मुंह से बच तो गए लेकिन बुरी तरह से घायल हो गए. इस हादसे के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने भी शोक व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर  लिखा कि इस हादसे में 6 लोगों की मौत होने की खबर अत्यंत दुःखद है. प्रभावितों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.

हादसों की रोकथाम कैसे? 

दरअसल, ऐसा माना जाता है कि सड़क हादसे... ठीक उसी आपदा की तरह होते हैं जिनके बारे में पहले से अंदाज़ा नहीं लगाया जा सकता. सड़क हादसे कहीं भी...कभी भी और किसी के भी साथ हो सकते हैं. कई बार हादसे लापरवाही या अनदेखी की वजह से भी होते हैं जैसे नियमों का उल्लंघन, शराब पीकर गाड़ी चलाना या फिर तय से ज़्यादा रफ्तार में गाड़ी चलाना तो वहीं कई बार बेरोक और अज्ञात कारणों के चलते भी हादसे होते हैं. फिर भी सलाह दी जाती है कि गाड़ी चलाते समय अपनी तरफ से पूरे एहतियात बरतें और नियमों का पालन करते हुए कम रफ्तार रखें. सावधानी बरतने से काफी हद तक सड़क दुर्घटनाओं पर काबू पाया जा सकता है. ताज़ा मामले में हाइवे पर ट्रक ड्राइवर की लापरवाही से एक ही परिवार के 6 मासूम लोगों की मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें : 

रफ़्तार का ऐसा कहर आपको चौंका देगा, 5 लोगों को रौंदते हुए हवा में उड़ी SUV

दुर्ग में बड़ा हादसा ! बेकाबू होकर खदान में गिरी बस, 12 की मौत 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
USA vs Russia: बाइडेन सरकार का बड़ा कदम, रूस के Kaspersky Antivirus Software पर लगाया बैन
हाईवे पर ट्रक ने अचानक से लिया U-टर्न, पीछे से आ रही कार के उड़े परखच्चे, 6 की मौत 
EVM Hacking Myth: Can EVM be hacked? Experts term EVM hack theories as 'absurd'
Next Article
EVM Hacking Myth: ईवीएम हैक हो सकता है? विशेषज्ञों ने कांग्रेस की EVM हैक थ्योरी का उड़ाया मजाक
Close
;