विज्ञापन

iPhone Users को कंपनी ने दिया बड़ा झटका, Apple AI के लिए अब देने पड़ेंगे पैसे

Apple AI New Update: कंपनी ने I Phone यूजर्स के लिए बड़ा अपडेट दिया है. इसके बाद शायद आप अपनी पसंद बदल सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि IOS में AI अपडेट को लेकर कंपनी ने क्या कहा है. 

iPhone Users को कंपनी ने दिया बड़ा झटका, Apple AI के लिए अब देने पड़ेंगे पैसे
IPhone 16 के साथ आ सकती है AI

AI in IOS: एप्पल (Apple) कंपनी ने हाल ही में आईओएस को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है. कंपनी ने आईफोन, आई पैड और मैक यूजर्स के लिए एआई सूट एपल इंटेलिजेंस (AI Suite Apple intelligence) का एलान किया है. कंपनी ने एआई को लेकर ऐसी जानकारी सांझा की है, जिससे आईओएस यूज (IOS Users) करने वाले लोगों को थोड़ी निराशा हो सकती है. रिपोर्ट्स की मानें, एप्पल iOS 18 और macOS Sequoia में पेश किए जाने वाले एआई फीचर्स का इस्तेमाल आप फ्री में नहीं कर सकेंगे. इसके लिए कंपनी हर यूजर से कुछ पैसे चार्ज करेगी. ये एआई के फिचर आई फोन 16 (I Phone 16) के साथ आ सकते हैं. 

हर महीने लिए जाएंगे इतने पैसे

एप्पल द्वारा जारी जानकारी और रिपोर्ट्स की मानें तो एप्पल यूजर्स को निराशा हो सकती है आने वाले समय में. iOS 18 और macOS Sequoia के साथ एआई तो आ रही है, लेकिन इसके लिए पैसे देने होंगे. कंपनी हर महीने अपने यूजर से 1680 रुपये ले सकती है. वैसे तो एप्पल कई सारे खास और बढ़िया AI वाले फिचर लेकर आ सकती है. लेकिन, जहां सैमसंग को अपने यूजर्स को एक साल से ज्यादा हो गए एआई फिचर्स फ्री में देते हुए, वहीं एप्पल के लिए ये एक बड़ी चुनौती हो सकती है.

क्यों लिया जाएगी चार्ज

सीएनबीसी में लगी एक रिपोर्ट की मानें तो एआई टेक्नोलॉजी एक बड़े खर्च से जुड़ी है. ऐसे में कंपनी इस खर्च को यूजर्स से वसूल करने की सोच रही है. हालांकि, कंपनी ने इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. लेकिन, माना जा रहा है कि कंपनी अपने एआई ऐप्स और एआई स्पेशल फीचर्स के लिए कुछ एक्सट्रा कीमत ले सकती है. 

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh की बेटी धृति ने अमेरिका में रचा इतिहास, US Army से मिली 2 करोड़ 35 लाख की स्कॉलरशिप

Smartphones में एआई फिचर

पिछले एक साल में लगभग हर स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ने अपने यूआई में AI फिचर लॉन्च कर दिए हैं. हालांकि इस खेल में Samsung सबसे पहले बाजी मार चुकी है. क्योंकि इसे AI के साथ काम करते हुए दो साल हो चुके हैं. वैसे तो सारी कंपनी AI फ्री में दे रही है. लेकिन, गूगल अपने यूजर्स को AI One Plan के लिए हर महीने दो हजार रुपये लेती है. इसी की देखा-देखी एप्पल भी कर सकती है.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: आखिर क्यों रेलवे ने रद्द कर दी 100 Vande Bharat ट्रेनों की डील, जानें- एक ट्रेन सेट को बनाने में कितना आता है खर्च

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Indian Railways: आखिर क्यों रेलवे ने रद्द कर दी 100 Vande Bharat ट्रेनों की डील, जानें- एक ट्रेन सेट को बनाने में कितना आता है खर्च
iPhone Users को कंपनी ने दिया बड़ा झटका, Apple AI के लिए अब देने पड़ेंगे पैसे
78th-Indian-independence-day-2024-Exclusive interview of Jabalpur's last surviving freedom fighter Komal chand Jain, freedom movement Story Netaji Subhas Chandra Bose and mahatma Gandhi
Next Article
Independence Day 2024: जबलपुर के अंतिम जीवित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का खास इंटरव्यू, आंदोलन की सुनिए कहानी
Close