विज्ञापन
Story ProgressBack

Tech: खुशखबरी! अब Samsung के बाद Apple भी देने जा रहा है AI Features, इस अपडेट के बाद आएंगे खास फिचर्स

AI Features for Apple: सैमसंग के AI फीचर्स की सफलता को देखने के बाद अब एप्पल भी अपने अगले अपडेट में कुछ खास फिचर्स को ऐड कर सकता है.

Read Time: 3 mins
Tech: खुशखबरी! अब Samsung के बाद Apple भी देने जा रहा है AI Features, इस अपडेट के बाद आएंगे खास फिचर्स
Apple AI Features to roll out soon

AI Features in iPhone: बीते एक साल से टेक वर्ल्ड (Tech World) में एआई की मांग बहुत बढ़ गई है. मोबाइल की दुनिया में सैमसंग (Samsung) ने अपने S24 Series के साथ एआई इंटीग्रेट (AI Integrate) करके बहुत बड़ा बदलाव ला दिया. इसके बाद Windows ने भी अपने नए कंप्यूटर सॉफ्टवेयर में Copilot AI को इंटीग्रेट किया. इन दोनों की सफलता और लोकप्रियता को देखते हुए अब Apple भी अपने iPhone में एआई फीचर शामिल करने वाला है. ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार, IOS 18 अपडेट के साथ एप्पल एआई फीचर ला सकता है. आइए आपको बताते हैं कि किन एप्स के साथ इसे इंटीग्रेट किया जाएगा..

इस अपडेट के साथ आईफोन में आएगा एआई (AI to come in Apple with this update)

एप्पल इनसाइडर की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अपने नए आइफोन्स में आइओएस 18 अपडेट के साथ एआई फीचर लेकर आ सकता है. इसे एप्पल लार्ज लैंग्वेज मॉडल (Apple LLM) एजैक्स से पावर किया जाएगा. एप्पल कई सारे प्रैक्टिकल सुविधाओं के साथ अपने यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर भी कई सारी सुविधाएं इसमें जोड़ने वाला है.

Samsung AI Features in Apple

Samsung AI Features in Apple

सैमसंग एआई की तरह इसमें भी होंगे ये फीचर्स (Samsung AI Features in iPhone)

सैमसंग एआई में किसी भी टेक्स्ट को समराइज करने का खास फीचर मिलता है. इसी की तरह एप्पल के एआई में भी टेक्सट समराइज फिचर मिलेगा. रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल की सीरी असिस्टेंट मेसेज ऐप में आने वाले किसी भी टेक्स्ट को समराइज कर देगी. इसमें पूरे टेक्स्ट को हाईलाइट प्वाइंट्स में बदलने का भी ऑप्शन होगा. कई रयूमर्स की मानें तो एप्पल म्यूजिक में भी एआई इंटीग्रेट करने की बात है. ऐसे में एआई की मदद से आपके लिए ऑटोमेटिक प्लेलिस्ट तैयार हो जाएगी.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: कब से शुरू होगा भारत की पहली Vande Metro का ट्रायल, जानें आखीर क्या हैं इसमें अन्य ट्रेनों से खास

सफारी ब्राउजर में आएंगे ये एआई फीचर्स (Safari App to get AI Features)

मेसेज एप के अलावा आइओएस में आने वाली इनबिल्ट सफारी वेब ब्राउजर में भी कंपनी एआई के फिचर शामिल कर सकती है. एप्पल इंसाइडर के अनुसार, सफारी में इंटेलिजेंट सर्च का फिचर आएगा, जिससे आप किसी भी वेबसाइट के कंटेंट का समरी आसानी से तैयार कर सकते हैं. इसके अलावा कंपनी अपने स्पॉटलाइट सर्च को भी एआई इंटीग्रेट करने पर काम कर रही है.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अब मात्र इतने रुपये में IRCTC उपलब्ध कराएगा भोजन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET के बाद अब NET Exam पर उठे सवाल, एडमिट कार्ड न मिलने से परीक्षार्थी परेशान, NTA नहीं कर रहा समाधान
Tech: खुशखबरी! अब Samsung के बाद Apple भी देने जा रहा है AI Features, इस अपडेट के बाद आएंगे खास फिचर्स
viral News Kali Puja Noodles and momos in Prasad, this is the trend here, know everything about Chinese Kali Temple Tangra, Kolkata
Next Article
Kali Puja: प्रसाद में नूडल्स व मोमोज... जानिए चाइनीज काली मंदिर के बारे में सब कुछ
Close
;