विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive: शेयर बाजार पर बोले PM मोदी, कहा-चुनाव नतीजे आने पर हफ्ते भर खूब होगी ट्रेडिंग

PM Modi Statement on Stock Market: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में भारतीय शेयर मार्केट को लेकर बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि चुनाव के नतीजे आने पर एक हफ्ते तक मार्केट में खूब ट्रेडिंग होगी.

Read Time: 3 mins
Exclusive: शेयर बाजार पर बोले PM मोदी, कहा-चुनाव नतीजे आने पर हफ्ते भर खूब होगी ट्रेडिंग

PM Narendra Modi on Stock Market: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने NDTV को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में शेयर मार्केट को लेकर बड़ा बयान दिया. प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि 4 जून को चुनाव के नतीजे आने पर हफ्ते भर में भारत का स्टॉक मार्केट (Stock Market) सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा. उन्होंने कहा कि इस दौरान प्रोग्रामिंग करने वाले सारे थक जाएंगे. इसके अलावा पीएम मोदी ने इकोनामिक रिफॉर्म्स (Economic Reforms) को लेकर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने मैक्सिमम इकोनॉमिक रिफॉर्म्स किए हैं. वहीं सेंसेक्स पर बड़ा बयान देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार में सेंसेक्स 25 हजार से 75 हजार पर पहुंचा है.

Latest and Breaking News on NDTV

'हमने 25 हजार से यात्रा शुरू की थी, 75 हजार पर पहुंचे हैं'

दरअसल, NDTV के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया ने पीएम मोदी (PM modi) से नए इन्वेस्टमेंट और इलेक्शन के दौरान बाजार के ऊपर की तरफ रुख करने को लेकर सवाल किया, जिसका जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा, "हमारी सरकार ने मैक्सिमम इकोनॉमिक रिफॉर्म्स किए हैं और प्रो-आंत्रप्रनोरशिफ पॉलिसीज हमारी इकॉनमी को बहुत बल देती हैं. हमने 25 हजार से यात्रा शुरू की थी, 75 हजार पर पहुंचे हैं. जितने ज्यादा सामान्य नागरिक इस फील्ड में आते हैं, उतना इकॉनमी को बहुत बड़ा बल मिलता है और मैं चाहता हूं कि हर नागरिक में रिस्क लेने की क्षमता थोड़ी बढ़नी चाहिए. यह बहुत जरूरी है. सोच-सोचकर क्या करूंगा, इससे बात बनती नहीं है."

'जिस दिन चुनाव का नतीजा आएगा, आप हफ्ते भर में देखना....'

पीएम मोदी ने कहा, "चार जून जैसा आपने कहा, जिस दिन चुनाव का नतीजा आएगा, आप हफ्ते भर में देखना कि भारत का स्टॉक मार्केट... उनकी प्रोग्रामिंग वाले सारे थक जाएंगे. अब देखिए पीएसयूज की कंपनियों का शेयर कहां पहुंचा है. इस शेयर का मतलब ही होता था गिरना. स्टॉक मार्केट में उसका वैल्यू बढ़ रहा है. HALको देखिए, जिसको लेकर इन्होंने जुलूस निकाला था, मजदूरों को भड़काने की कोशिश की गई थी. आज HAL चौथी तिमाही में रिकॉर्ड प्रॉफिट किया है, 4 हजार करोड़ का प्रॉफिट. यह कभी HAL के इतिहास में नहीं हुआ है."

यह भी पढ़ें - PM Modi Interview: "भारत के लिए नए सिंगापुर बनाना मुश्किल काम नहीं", ब्यूरोक्रेसी को लेकर बोले-'रिक्रूटमेंट प्रोसेस...'

यह भी पढ़ें - Super Exclusive: पीएम मोदी बोले-'हर गरीब के घर का जलता रहे चूल्‍हा, यही मेरी पहली प्राथमिकता रही'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Hathras News: हाथरस सत्संग भगदड़ में अब तक 80 की मौत, हादसे की पूरी कहानी चश्मदीदों की जुबानी
Exclusive: शेयर बाजार पर बोले PM मोदी, कहा-चुनाव नतीजे आने पर हफ्ते भर खूब होगी ट्रेडिंग
lok Sabha Election result 2024 Why did BJP get hit wicket in Uttar Pradesh? Know who then made NDA the champion?
Next Article
Modi 3.0: उत्तर प्रदेश में भाजपा क्यों हुई हिट विकेट? जानें फिर NDA को किसने बनाया चैंपियन?
Close
;