विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Oath Ceremony: 9 जून को पीएम मोदी लेंगे शपथ, विदेश के ये नेता पहुंचेंगे दिल्‍ली... जानें पूरा शेड्यूल

Narendra Modi Swearing in Ceremony: पीएम नरेंद्र मोदी 9 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ समारोह होगा. 

Read Time: 3 mins
PM Modi Oath Ceremony: 9 जून को पीएम मोदी लेंगे शपथ, विदेश के ये नेता पहुंचेंगे दिल्‍ली... जानें पूरा शेड्यूल
PM Oath-Taking Ceremony: नरेंद्र मोदी 9 जून को लेंगे पीएम पद की शपथ.

PM Modi Oath-Taking Ceremony: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को राष्ट्रपति से मुलाकात की थी जिसके बाद उन्हें सरकार बनाने का न्योता मिला है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम को दही-शक्कर खिलाकर नई सरकार गठन के लिए शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. वहीं पीएम के साथ कुछ चुनिंदा मंत्री भी पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति भवन में रविवार, 9 जून को शाम 6 बजे से 9 बजे तक शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा. इसके लिए तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही है. इस कार्यक्रम में देश-विदेश के दिग्गज मेहमान शिरकत करेंगे. इसके लिए दूसरे देशों के नेताओं को आमंत्रण पत्र भेजा गया है. 

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विदेश के ये नेता होंगे शामिल

ANI के अनुसार, पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू शामिल होंगे. दरअसल, राष्ट्रपति कार्यालय में शिष्टाचार भेंट के दौरान मालदीव में भारत के उच्चायुक्त मुनु महावर ने डॉ. मोहम्मद मुइज्जू को प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण में शामिल होने का निमंत्रण पत्र सौंपा था, जिसें उन्होंने स्वीकार कर लिया है. इसके अलावा  बांग्लादेश के पीएम शेख हसीना, नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल प्रचंड, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे भी शिरकत करेंगे. वहीं सेशेल्स, मॉरीशस और टान के प्रधानमंत्रियों को भी निमंत्रण भेजा गया है.

पीएम मोदी शाम 7.15 बजे लेंगे शपथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार, 9 जून को शाम 7.15 बजे पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. उन्हें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु शपथ दिलाएंगी. ये तीसरी बार है जब पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. पीएम के साथ मंत्रिपरिषद के सदस्यों भी शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में होगा.

राष्ट्रपति भवन में जोर-शोर से चल रही हैं तैयारियां 

लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को आ चुके हैं और इसके साथ ही राष्ट्रपति भवन में जोर-शोर से तैयारियां चल रही है. NDA को पूर्ण बहुमत मिला है और सहयोगी दलों ने भी अपना समर्थन पीएम मोदी को सौंप दिया है. शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए 5 से 9 जून तक राष्ट्रपति भवन को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है. कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. साथ ही राजधानी दिल्ली में भी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है. 

ये भी पढ़े: Ramoji Rao Passes Away: रामोजी ग्रुप के चेयरमैन रामोजी राव का निधन, प्रतिघात से Veedhi तक... दी ब्लॉकबस्टर फिल्में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Uttar Pradesh News: नगीना में जीतने के बाद चंद्रशेखर आजाद ने 'मायावती' को लेकर कही ये बड़ी बात...
PM Modi Oath Ceremony: 9 जून को पीएम मोदी लेंगे शपथ, विदेश के ये नेता पहुंचेंगे दिल्‍ली... जानें पूरा शेड्यूल
NEET-UG 2024 Exam Scam Result Controversy 67 toppers 8 from the same centre What did NTA say
Next Article
67 टॉपर, 8 एक ही सेंटर के... NEET-UG 2024 को लेकर क्यों मचा बवाल? NTA ने क्या कहा? जानें पूरा मामला
Close
;