विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive Interview: पीएम मोदी ने खोले राज, बोले- कोरोना के बाद अर्थव्यवस्था को ऐसे लाया पटरी पर

PM Modi interview to NDTV: पीएम मोदी ने कहा कि जब नीतियां बनती है, तो आप एकेडमिक तराजू से उसे नहीं तोल सकते हैं. सिर्फ एक्‍सपीरियंस के दायरे में भी नहीं देख सकते हैं. साथ ही मेरी नीतियों में एक विषय मुझे बहुत मदद करता है, मैं जो भी करूंगा अपने देश के लिए करूंगा.

Read Time: 3 mins
Exclusive Interview: पीएम मोदी ने खोले राज, बोले- कोरोना के बाद अर्थव्यवस्था को ऐसे लाया पटरी पर

Modi Interview Video: पांचवें चरण के चुनाव से पहले पीएम मोदी ने एनडीटीवी के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया के साथ एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में पीएम ने राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय, राजनीति और अर्थव्यवस्था समेत सभी मुद्दों पर खुलकर बात की. इस दौरान पीएम मोदी ने आम जनता के लिए बजट बनाने से लेकर कोविड महामारी के दौरान लॉकडाउन की वजह से बर्बाद हुई अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने की पूरी कहानी बताई.

कोरोना के दौरान आई मंदी से ऐसे निकाला बाहर

उन्होंने कहा कि जब मैं पॉलिसी बनाता हूं, तो पहले से ही सभी चीजों की प्रोसेसिंग मेरे दिमाग में शुरू हो जाती है. उन्होंने कहा कि मुझे याद है, जब कोरोना आया, तब ये बड़े-बड़े नोबेल प्राइज विनर आकर  मुझ पर दबाव डालते थे कि नोट छापो, नोट बांटो. ये जो आज अमीर लोगों को गालियां देते हैं, वो उस समय मुझे कहते थे कि अमीरों को पैसे दो, वर्ना इकोनॉमी खत्म हो जाएगी, रोजगार खत्म हो जाएगा. लेकिन, मैंने बिल्कुल वो नहीं किया. मैंने तय किया कि गरीब भूखा नहीं रहना चाहिए, गरीब के घर का चूल्हा जलते रहना चाहिए. मेरी पहली प्राथमिकता यही रही.


दूसरी मेरी कोशिश ये होती है कि जो छोटे-छोटे लोग हैं, उनको मैं ताकत दूं... वो चलने चाहिए. इसलिए मैंने छोटे लोगों को क्रेडिट गारंटी की दिशा में बल दिया, उसका परिणाम सामने आया. हमारी जो स्‍मॉल मीडियम स्‍केल की इंडस्‍ट्री थी, वो चलती पड़ी. मुझे पता था कि अगर मैं तीन महीने इसमें निकाल दूंगा, तो मैं मुश्किल दौर से बाहर आ जाऊंगा. हुआ भी यही कि हम बहुत तेजी से बाहर निकल आए और आज दुनिया लड़खड़ा रही है और हम बहुत तेजी और स्थिरता से चले हैं.

ये भी पढ़ें- Exclusive: PM मोदी ने बताया उनके कार्यकाल के दौरान कैबिनेट में शुरू हुई है एक नई परंपरा, जानिए विस्तार से...

वो इंसान सही नीतियां बना सकता है, जिसका कोई नीति स्‍वार्थ हो

पीएम मोदी ने कहा कि जब नीतियां बनती है, तो आप एकेडमिक तराजू से उसे नहीं तोल सकते हैं. सिर्फ एक्‍सपीरियंस के दायरे में भी नहीं देख सकते हैं. साथ ही मेरी नीतियों में एक विषय मुझे बहुत मदद करता है, मैं जो भी करूंगा अपने देश के लिए करूंगा. कंफ्यूज नहीं होना है. मेरा मानना है कि वो इंसान नीतियां सही बना सकता है, जिसका कोई नीति स्वार्थ नहीं होता है. क्‍या लेना है, मेरी पार्टी का भला होगा या नहीं. मोदी का भला होगा कि नहीं होगा. मोदी के किसी रिश्तेदार का भला होगा कि नहीं होगा. वो सब मेरे जीवन में है ही नहीं. स्‍ट्रेट वे मेरी पॉलिसी बनती है और उसका मुझे बहुत फायदा होता है. 

ये भी पढ़ें- Exclusive Interview: PM मोदी ने वंशवाद को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना, कहा, " कांग्रेस के राहुल गांधी और..."

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Parliament Session: 18वीं लोकसभा का आगाज आज, प्रोटेम स्पीकर दिलाएंगे सांसदों को शपथ, विपक्ष रहेगा हमलावर
Exclusive Interview: पीएम मोदी ने खोले राज, बोले- कोरोना के बाद अर्थव्यवस्था को ऐसे लाया पटरी पर
Heat wave: The heat is so severe that children are dying, now section 144 has been imposed in Gwalior due to heat, orders have been issued to close coaching classes
Next Article
गर्मी का ऐसा कहर कि बच्चों की हो गई मौत... अब लागू हुई धारा 144, कलेक्टर ने जारी किए आदेश
Close
;