विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024 Semi Final Match: शाहबाज, अभिषेक के दम पर SRH ने RR को 36 रनों से हराया, KKR के साथ मिलकर खेलेंगे फाइनल मैच

SRH VS RR Semi Final Match 2024: राजस्थान की टीम हैदराबाद के दिए लक्ष्य को नहीं अचीव कर पाई और फाइनल की रेस से बाहर हो गई..

Read Time: 3 mins
IPL 2024 Semi Final Match: शाहबाज, अभिषेक के दम पर SRH ने RR को 36 रनों से हराया, KKR के साथ मिलकर खेलेंगे फाइनल मैच
SRH Wins IPL 2024 Qualifier 2 Match

SRH in IPL 2024 Finals: शाहबाज अहमद और अभिषेक शर्मा की बाएं हाथ की स्पिन ऑल-राउंड जोड़ी ने पांच विकेट लिए, जिससे सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने रविवार को क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 36 रन से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के खिताबी मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के साथ मुकाबला तय किया. शुक्रवार को हैदराबाद और राजस्थान के बीच एम.ए.चिदंबरम स्टेडियम में क्वालिफायर मैच खेली गई. शाहबाज़ (3-23) और अभिषेक (2-24) ने सामूहिक रूप से नौ ओवर फेंके, सूखी पिच पर केवल 57 रन दिए, और ओस नहीं होने के कारण, दोनों ने सामूहिक रूप से पांच विकेट लेने का आनंद लिया और आरआर की बल्लेबाजी को धीमा कर दिया. .

आरआर के एक खिलाड़ी ने ही बनाए अर्धशतक

केवल ध्रुव जुरेल ने 35 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाकर संघर्ष किया, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था. राजस्थान 139/7 पर खत्म हुई. जिससे खिताब जीतने की उनकी उम्मीदें खत्म हो गईं. परिणाम का मतलब यह भी है कि SRH ने तीसरी बार आईपीएल फाइनल में प्रवेश किया है और रविवार को केकेआर के साथ उनकी मुलाकात दो बार के चैंपियन के खिलाफ इस सीजन की उनकी भिड़ंत है. 176 रनों का पीछा करते हुए यशस्वी जयसवाल ने भुवनेश्वर कुमार की गेंदों पर दो चौके लगाए. लेकिन, टॉम कोहलर-कैडमोर ने दूसरे छोर से संघर्ष किया. हालांकि यह व्यर्थ था क्योंकि हैदराबाद ने उसे कड़ी लाइनों और उछाल के साथ शांत रखा.

त्रिपाठी ने बनाए 15 गेंदों में 37 रन

अभिषेक ने बोल्ट को खींचकर बेहतरीन बाउंड्री के लिए ड्राइव किया. लेकिन त्रिपाठी 15 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हो गए. जब बोल्ट की बढ़ती धीमी शॉर्ट गेंद पर रैंप लगाने की उनकी कोशिश को शॉर्ट थर्ड मैन ने पकड़ लिया. उसी ओवर में बाउल्ट ने फिर से प्रहार किया क्योंकि एडेन मार्कराम ने एक वाइड गेंद पर अपना हाथ फेंका और किनारा छोटे तीसरे व्यक्ति के हाथों में चला गया.

ये भी पढ़ें :- Bhojshala: मुसलमानों ने परिसर में काली पट्टी बांधकर की नमाज अदा, खुदाई के खिलाफ जताया अपना विरोध

ट्रैविस हेड ने आवेश और संदीप शर्मा पर सामूहिक रूप से चार चौके लगाकर धीमी शुरुआत पर काबू पा लिया, लेकिन बाद में धीमी बाउंसर को उछालने के प्रयास में शॉर्ट थर्ड मैन पर कैच आउट हो गए. क्लासेन ने चहल पर छक्कों के साथ SRH की पारी को बनाए रखने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें समर्थन नहीं मिला.

ये भी पढ़ें :- स्थापना दिवस के मौके पर MP टूरिज्म की पहल ! वृद्धाश्रम के बुजुर्गों को दी दावत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मैली हो रही बेतवा... आस्था की डुबकी पड़ेगी भारी, राजनीति तो खूब हुई पर नहीं निभाई किसी ने जिम्मेदारी
IPL 2024 Semi Final Match: शाहबाज, अभिषेक के दम पर SRH ने RR को 36 रनों से हराया, KKR के साथ मिलकर खेलेंगे फाइनल मैच
Lok Sabha Election Sixth phase voting today 58 seats in 8 states fate many stalwarts including Manoj Tiwari Mehbooba Mufti Kanhaiya Kumar stake
Next Article
छठे चरण का मतदान आज: 8 राज्यों की 58 सीटों पर वोटिंग... मनोज-कन्हैया-महबूबा समेत कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर
Close
;