विज्ञापन
Story ProgressBack

भाजपा के निमंत्रण पर 9 देशों के 17 राजनीतिक प्रतिनिधि आएंगे भारत, लोकसभा चुनाव का लेंगे जायजा

BJP Invitation: भाजपा के निमंत्रण पर 9 देशों के 17 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भारत आकर देश में चल रहे लोकसभा चुनाव और भाजपा के चुनाव अभियान का जायजा लेंगे.

Read Time: 2 mins
भाजपा के निमंत्रण पर 9 देशों के 17 राजनीतिक प्रतिनिधि आएंगे भारत, लोकसभा चुनाव का लेंगे जायजा
विदेश के राजनीतिक प्रतिनिधि आएंगे भारत

BJP Invitation to World Leaders: देशभर में चल रहे लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) का अब सिर्फ भारत के लोग ही हिस्सा नहीं रहेंगे, बल्कि पूरे विश्व के लोग यहां के चुनावी प्रक्रिया को देखने और समझने के लिए आएंगे. भाजपा के विदेश विभाग (BJP Foreign Department) के प्रभारी डॉ. विजय चौथाईवाले (Dr. Vijay Chauthaiwale) ने बताया कि भारत के चुनावी इतिहास में पहली बार 9 देशों के 17 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि पार्टी के निमंत्रण पर 1 से 5 मई तक भारत दौरे पर आ रहे हैं.

इन देशों के प्रतिनिधि आएंगे भारत

उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, मॉरीशस, नेपाल, रूस, श्रीलंका, तंजानिया, युगांडा और वियतनाम सहित 9 देशों से आने वाले प्रतिनिधि 1 मई को भारतीय चुनावी प्रक्रिया के साथ-साथ भाजपा की चुनाव अभियान रणनीतियों को समझने के लिए नई दिल्ली में वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ बातचीत करेंगे.

ये भी पढ़ें :- पूर्व सीएम शिवराज ने कांग्रेस के छिपे एजेंडे को किया उजागर, कहा-इंदिरा गांधी के निधन के बाद राजीव गांधी ने इसलिए हटाया विरासत टैक्स

3 समूहों में ये सभी प्रतिनिधि 2 से 5 मई तक भाजपा के चुनाव अभियान को करीब से जानने के लिए अलग-अलग राज्यों में एक-एक चुनाव क्षेत्र का दौरा करेंगे. विदेशी प्रतिनिधियों का यह भारत दौरा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा पार्टी के 43वें स्थापना दिवस पर शुरू की गई 'भाजपा को जानें' अभियान के तहत हो रहा है.

ये भी पढ़ें :- 'पार्टी मुझे मंदिर से भी बढ़कर है, मैं पार्टी का बुरा नहीं कर सकती', जानिए किस बात पर उमा भारती ने कह दी ऐसी बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Indian Railways: क्या है कवच, जिसकी बंगाल रेल हादसे के बाद एक बार फिर से हो रही है चर्चा
भाजपा के निमंत्रण पर 9 देशों के 17 राजनीतिक प्रतिनिधि आएंगे भारत, लोकसभा चुनाव का लेंगे जायजा
NEET 2024 Answer Key Release Date Stay Updated Here
Next Article
कब जारी होगी NEET 2024 की Answer Key ? जानें यहां
Close
;