विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP Candidates List: बीजेपी ने 111 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची की जारी, कंगना रनौत को मंडी से दिया टिकट

BJP Candidates 5th List: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 111 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी है. इस सूची में कई नए चेहरों के नाम शामिल हैं, जबकि कई सांसदों और मंत्रियों के टिकट काटे गए हैं.

Read Time: 3 min
BJP Candidates List: बीजेपी ने 111 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची की जारी, कंगना रनौत को मंडी से दिया टिकट
फाइल फोटो

BJP Candidates For Lok Sabha Elections: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी (BJP 5th List) कर दी है. इस सूची में 111 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. बीजेपी ने कई मौजूदा सांसदों और मंत्रियों के टिकट काटे हैं. वहीं कई नए चेहरों को मौका दिया गया है.

बीजेपी ने अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को लोकसभा का टिकट दिया है. कंगना को मंडी लोकसभा सीट (Mandi) से चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं वरुण गांधी (Varun Gandhi) का टिकट काटा गया है. जबकि मेनका गांधी (Menka Gandhi) को सुलतानपुर (Sultanpur) से टिकट दिया गया है. वहीं रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) को पटना साहिब (Patna Sahib) से टिकट दिया गया है. जनरल वीके सिंह (Gen VK Singh) का भी टिकट काटा गया है. वहीं संबित पात्रा (Sambit Patra) को पुरी (Puri) से टिकट दिया गया है.

नवीन जिंदल को दिया टिकट

आज शाम को कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले नवीन जिंदल (Naveen Jindal) को बीजेपी ने कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) से टिकट दिया है. वहीं बीजेपी ने अश्वनी चौबे का टिकट काट लिया है.

बिहार से इन्हें मिला टिकट

बीजेपी ने बिहार के बेगूसराय से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को लोकसभा का टिकट दिया है. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री राम कृपाल यादव को पाटलीपुत्र और रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने पूर्वी चंपारण से पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह को भी टिकट दिया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर के बेटे और राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर को नवादा सीट से उम्मीदवार बनाया है.

यूपी से इन्हें मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. अभी तक राज्य में कुल 64 बीजेपी उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है. बरेली से संतोष गंगवार की जगह छत्रपाल गंगवार को टिकट दिया गया है. वहीं बाराबंकी से वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने नए प्रत्याशी को मौका दिया है. बदायूं से संघमित्रा मौर्या का भी टिकट काटा गया है. जबकि हाथरस से मौजूदा सांसद राजवीर सिंह की जगह अनूप वाल्मीकि को टिकट मिला है.

यह भी पढ़ें - Rewa में फिर होगा ब्राह्मण चेहरों के बीच मुकाबला, BJP छोड़ कांग्रेस में आई नीलम मिश्रा को मिला टिकट

यह भी पढ़ें - "रजिस्ट्रेशन नहीं करवाएंगे तो विभाग कार्रवाई...", कांग्रेस का बैंक अकाउंट फ्रीज होने पर बोले CM मोहन यादव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close