विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2023

LK Advani 96th birthday : पीएम मोदी से लेकर सीएम शिवराज तक दिग्गज BJP नेताओं ने ऐसे दी आत्मीय बधाई

Madhya Pradesh के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा है "राजनीति में शुचिता के प्रतीक, भारतीय जनता पार्टी की जड़ों को सींचकर विशाल वटवृक्ष बनाने वाले, आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की आत्मीय बधाई!

Read Time: 6 min
LK Advani 96th birthday : पीएम मोदी से लेकर सीएम शिवराज तक दिग्गज BJP नेताओं ने ऐसे दी आत्मीय बधाई

BJP Leaders Wish LK Advani on His 96th Birthday : आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के आधार स्तंभ माने जाने वाले दिग्गज और वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani's 96th Birthday) का 96वां जन्मदिन है. उनके जन्म दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan), उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) समेत कई बड़े बीजेपी नेतओं (BJP Leaders) ने बधाई दी है. आइए देखते हैं किसने किस अंदाज में लाल कृष्ण आडवाणी को बधाई दी है.

पीएम मोदी ने कहा ईमानदारी और समर्पण के प्रतीक है आडवाणी

लाल कृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है "लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. वह ईमानदारी और समर्पण के प्रतीक हैं, जिन्होंने महान योगदान दिया है, जिससे हमारा देश मजबूत हुआ है. उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने राष्ट्रीय प्रगति और एकता को आगे बढ़ाया है. मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करता हूं. राष्ट्र निर्माण की दिशा में उनके प्रयास 140 करोड़ भारतीयों को प्रेरित करते रहते हैं."

BJP  की स्थापना से लेकर सत्ता तक आने में आडवाणी जी का अतुलनीय योगदान : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने लिखा "आदरणीय लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. आडवाणी जी ने अपने अथक परिश्रम और संगठन कौशल से पार्टी को सींचने और कार्यकर्ताओं को गढ़ने का काम किया. भाजपा की स्थापना से लेकर सत्ता तक आने में आडवाणी जी का अतुलनीय योगदान हर कार्यकर्ता के लिए प्रेरणा का अक्षुण्ण स्रोत है. ईश्वर से उनकी दीर्घायु और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं." 

राजनीति में शुचिता के प्रतीक : CM शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लिखा है "राजनीति में शुचिता के प्रतीक, भारतीय जनता पार्टी की जड़ों को सींचकर विशाल वटवृक्ष बनाने वाले, आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की आत्मीय बधाई! भगवान श्रीराम से यही प्रार्थना कि आप स्वस्थ रहें,दीर्घायु हों और आपका आशीर्वाद एवं स्नेह सर्वदा हम सबको ऐसे ही प्राप्त होता रहे."

उत्तम स्वास्थ्य और सुदीर्घ जीवन की कामना : सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा है "करोड़ों कार्यकर्ताओं के आदर्श, हम सभी के मार्गदर्शक, भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य, लोकप्रिय राजनेता, आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य और सुदीर्घ जीवन की कामना है."

भारतीय राजनीति के प्रमुख स्तंभ : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने लिखा है "भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं हम सबके प्रेरणास्रोत, श्री लालकृष्ण आडवाणीजी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. भारतीय राजनीति के वे एक प्रमुख स्तंभ रहे हैं और भाजपा संगठन को भी उन्होंने बहुत मज़बूती प्रदान की है. सार्वजनिक जीवन में लंबे समय तक सक्रिय रहे आडवाणीजी का योगदान अप्रतिम है. मैं ईश्वर से उनके उत्तम स्वास्थ्य की और दीर्घजीवी होने की कामना करता हूं."

देश, धर्म और संगठन के लिए सदैव समर्पित रहने वाले हमारे मार्गदर्शक : पीयूष गोयल

पीयूष गोयल ने आडवाणी जी के साथ पुरानी तस्वीर साझा करते हुए लिखा "देश, धर्म और संगठन के लिए सदैव समर्पित रहने वाले हमारे मार्गदर्शक, भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष आदरणीय लालकृष्ण आडवाणी जी के जन्मदिन पर उन्हें ढेरों शुभकामनाएं. आपके राष्ट्र प्रथम, सांस्कृतिक विरासत के पुनरुत्थान और जनसेवा के सिद्धांतों ने सदैव हमारा मार्गदर्शन किया है. आपके कार्यों को आदर्श मानकर हम सभी विकसित भारत के निर्माण हेतु पूर्णतया तत्पर हैं. ईश्वर आपको आरोग्य से पूर्ण सुदीर्घ जीवन प्रदान करें, यही कामना करता हूं." 

भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष : संबित पात्राा

संबित पात्रा ने लिखा है कि "भाजपा को जन-जन तक पहुंचानें और देश के विकास में अपना अहम योगदान देने वाले, भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष, हम सभी के अभिभावक आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई. राष्ट्र एवं संगठन को समर्पित आपका संपूर्ण जीवन हमारे लिए प्रेरणापुंज है. महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी आपको उत्तम स्वास्थ एवं सुदीर्घ जीवन प्रदान करें, यही प्रार्थना है."

यह भी पढ़ें : WC 2023 : चोटिल मैक्सवेल का रिकॉर्ड तोड़ अविश्वसनीय प्रदर्शन, ODI की सर्वश्रेष्ठ पारी का नंबर गेम समझिए


 


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close