विज्ञापन
Story ProgressBack

Salman Khan News: बॉलीवुड के दबंग सलमान खान पर हो सकता था 'लॉरेंस अटैक', पाकिस्तानी एंगल भी आया सामने

Bollywood News: पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस साजिश को अंजाम देने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने 60 से 70 गुर्गों को काम पर लगा रखा था. जिनमें सबके काम बटे हुए थे. शूटर के तौर पर 18 से कम उम्र के लड़कों का इस्तेमाल करने की योजना थी

Read Time: 3 mins
Salman Khan News: बॉलीवुड के दबंग सलमान खान पर हो सकता था 'लॉरेंस अटैक', पाकिस्तानी एंगल भी आया सामने
Plan to kill Salman Khan: सलमान खान को मारने का प्लान

Salman Khan News: सलमान खान के प्रशंसकों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. बॉलीवुड (Bollywood) के मशहूर अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को मारने की कोशिश की एक और साजिश का खुलासा हुआ है. जी हां दबंग खान की गाड़ी पर हमले का प्लान लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi) ने बनाया था. जानकारी के अनुसार पनवेल में इस प्लान को बनाया गया था. मुंबई पुलिस ने इस योजना को एक तरह से विफल कर दिया.

पाकिस्तानी एंगल भी आया सामने

बताया जा रहा है इसके लिए पाकिस्तान के एक हथियार सप्लायर से हथियार खरीदने की योजना थी. नवी मुंबई पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए FIR दर्ज करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस को टिप मिली थी कि जेल में बंद गैंगस्टर बिश्नोई ने कनाडा स्थित चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और साथी गोल्डी बरार (Goldy Barar) के साथ मिलकर पाकिस्तान के एक हथियार डीलर से AK-47, M-16 सहित अन्य अत्याधुनिक हथियार खरीदकर अभिनेता सलमान खान को मारने की साजिश रची थी.

आखिर क्या था प्लान

पुलिस के अनुसार मुताबिक इस प्लान में उनका उद्देश्य सलमान खान की गाड़ी को रोकना या फिर फार्महाउस पर धावा बोलना था. ये भी पता चला है कि ये योजना लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने के आरोप में दो शूटरों की गिरफ्तारी से एक महीने पहले बनाई थी. नवी मुंबई पुलिस का कहना है कि खुफिया सूचना पर काम कर पुलिस अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. और अभिनेता सलमान खान पर हमले की योजना की पड़ताल कर रही है.

60 से 70 गर्गे लगा रखे थे

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस साजिश को अंजाम देने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने 60 से 70 गुर्गों को काम पर लगा रखा था. जिनमें सबके काम बटे हुए थे. शूटर के तौर पर 18 से कम उम्र के लड़कों का इस्तेमाल करने की योजना थी. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी को कन्याकुमारी भागना था. फिर वहां से श्रीलंका.

सलमान खान के घर के बाहर की थी फायरिंग

आपको याद दिला दें 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान के आवास के बाहर गोली चलाई थी और फरार हो गए थे. तब इस हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ने ली थी. पुलिस ने मामला दर्ज कर गोलीबारी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

घर पर फायरिंग की साजिश अक्टूबर में रची गई थी

जांच में मुंबई क्राइम ब्रांच (Crime Branch) को पता चला था कि सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की साजिश अक्टूबर 2023 में रची गई थी. साजिशकर्ताओं के कहने पर शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल ने पनवेल में एक घर किराए पर भी लिया था. यहां पर इन्होंने एक बाइक ली थी.  कुछ दिन बाद दोनों शूटरों को पिस्तौल पहुंचाई गई थी. इन्होंने सलमान खान के अपार्टमेंट की रेकी की थी .

ये भी पढ़ें बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के भाई ने की महिलाओं के साथ मारपीट, पुलिस ने साधारण धाराओं में दर्ज की रिपोर्ट...

ये भी पढ़ें MP News: तेज गर्मी का इफेक्ट! ग्वालियर की आदर्श गौशाला में गायों और बछड़ों के लिए लगा कूलर, की जा रही है कृत्रिम बारिश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Monsoon Update: खुशखबरी! मौसम विभाग का ऐलान, 15 जून तक मध्य प्रदेश पहुंचेगा दक्षिण-पश्चिम मानसून
Salman Khan News: बॉलीवुड के दबंग सलमान खान पर हो सकता था 'लॉरेंस अटैक', पाकिस्तानी एंगल भी आया सामने
Lok Sabha Elections 2024: Before the election results, questions were raised on the reduced political activity of Congress veteran Kamal Nath, his close friend and BJP leader revealed
Next Article
Lok Sabha Elections 2024: कम हुई सियासी सक्रियता तो कमल नाथ पर उठे सवाल, उनके करीबी ने क्या कहा जानिए
Close
;