विज्ञापन

Kolkata Doctor Rape Murder: सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार को लगाई फटकार, घटना को सिस्टमेटिक फेलियर बताया

Kolkata Trainee Doctor Rape Murder Case: CJI चंद्रचूड़ ने पश्चिम बंगाल सरकार व हॉस्पिटल प्रशासन को फटकार लगाते हुए कहा, FIR देर से क्यों दर्ज हुई? हॉस्पिटल प्रशासन आखिर क्या कर रहा था? जब हत्या हुई थी, तो पीड़िता के माता-पिता वहां मौजूद नहीं थे. ये हॉस्पिटल प्रबंधन की जिम्मेदारी थी कि वो FIR दर्ज कराए. 

Kolkata Doctor Rape Murder: सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार को लगाई फटकार, घटना को सिस्टमेटिक फेलियर बताया
फाइल फोटो

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आर.जी.कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक जूनियर डॉक्‍टर से कथित बलात्कार और हत्या के मामले में मंगलवार को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को कड़ी फटकार लगाई और घटना को सिस्टमेटिक फिलेयोर करार दिया है. कोर्ट ने मामले की जांच के लिए एक नेशनल टास्क फोर्स का भी गठन किया है. 

CJI चंद्रचूड़ ने पश्चिम बंगाल सरकार व हॉस्पिटल प्रशासन को फटकार लगाते हुए कहा, FIR देर से क्यों दर्ज हुई? हॉस्पिटल प्रशासन आखिर क्या कर रहा था? जब हत्या हुई थी, तो पीड़िता के माता-पिता वहां मौजूद नहीं थे. ये हॉस्पिटल प्रबंधन की जिम्मेदारी थी कि वो FIR दर्ज कराए. 

इस दौरान सीजेआई चंद्रचूड़ ने डॉक्टरों से अपील किया कि वो काम पर लौटें. चीफ जस्टिस ने कहा, हम उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यहां हैं, हम इसे हाईकोर्ट के लिए नहीं छोडे़ंगे. ये बड़ा राष्ट्रहित का मामला है. आप हम पर भरोसा करें, जो डॉक्टर हड़ताल पर है, वे इस बात को समझे कि पूरे देश का हेल्थ केयर सिस्टम उनके पास है. 

सीजेआई ने कहा, "ऐसा लगता है कि अपराध का पता सुबह-सुबह ही लग गया था. प्रिंसिपल ने इसे आत्महत्या का मामला बताने की कोशिश की. माता-पिता को शव देखने की अनुमति नहीं दी गई. हालांकि कपिल सिब्‍बल ने कहा कि यह सही नहीं है. 

गौरतलब है अदालत ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया है. प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ इस मामले पर सुनवाई कर रही है. मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए एक नेशनल ट्रस्ट फोर्स गठित करने की घोषणा की. साथ ही, कोर्ट ने सीबीआई से जांच रिपोर्ट आगामी गुरुवार तक जमा करने को कहा है.

ये भी पढ़ें- MP में डॉक्टर्स की हड़ताल मामले में हुई सुनवाई, HC ने हड़ताल खत्म करने पर की डॉक्टर्स की सराहना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सद्भावना दिवस: PM मोदी ने राजीव गांधी की जयंती पर यह कहा, इस नेता ने भींगते हुए वीर भूमि पर दी श्रद्धांजलि
Kolkata Doctor Rape Murder: सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार को लगाई फटकार, घटना को सिस्टमेटिक फेलियर बताया
Cricketer Yuvraj Singh biopic announced After showing Sachin on the big screen, the producer is making a film, Bhushan Kumar Ravi Bhagchandka Six Sixes
Next Article
New Film: सचिन को बड़े पर्दे पर दिखाने वाले निर्माता अब कैंसर को हराने वाले ऑलराउंडर की बना रहे हैं बायोपिक
Close