विज्ञापन
Story ProgressBack

Indian Navy : हमारे कमांडोज ने अरब सागर में हाईजैक हुए जहाज से सभी 15 भारतीयों को कैसे छुड़ाया, देखिए वीडियो

Indian Navy News : हाईजैक हुए जहाज से एसओएस कॉल (SOS Call) आने के तुरंत बाद नौसेना ने एक युद्धपोत, समुद्री गश्ती विमान, हेलीकॉप्टर और प्रीडेटर MQ9B ड्रोन तैनात किए थे. जिस जहाज का अपहरण हुआ था वह 84 हजार टन वजनी था और उसमें 15 भारतीयों सहित 21 सदस्य सवार थे, हालांकि अब सभी सुरक्षित हैं. 

Read Time: 3 min
Indian Navy : हमारे कमांडोज ने अरब सागर में हाईजैक हुए जहाज से सभी 15 भारतीयों को कैसे छुड़ाया, देखिए वीडियो

Indian Navy's elite MARCOS commandos : अरब सागर (Arabian Sea) में हाईजैक हुए जहाज से भारतीय नौसेना के कमांडोज ने सभी 15 भारतीयों को छुड़ा लिया है. ये साहसपूर्ण कार्य हमारी नौसेना के विशिष्ट समुद्री कमांडो 'मार्कोस' ने किया है. इस जहाज को पांच-छह हथियारबंद लोगों ने अपहरण करने की कोशिश की थी. लेकिन हमारे कामांडोज ने जहाज पर सवार सभी 15 भारतीय सहित 21 लोगों के चालक दल को वहां से सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद युद्धपोत आईएनएस चेन्नई (Warship INS Chennai) सोमालिया तट के पास अपहृत जहाज एमवी लीला नोरफोक के पास पहुंच था और भारतीय नौसेना ने समुद्री डाकुओं को अपहृत जहाज को छोड़ने की चेतावनी दी थी.

यह है पूरा मामला

हाईजैक हुए जहाज से एसओएस कॉल (SOS Call) आने के तुरंत बाद नौसेना ने एक युद्धपोत, समुद्री गश्ती विमान, हेलीकॉप्टर और प्रीडेटर MQ9B ड्रोन तैनात किए थे. जिस जहाज का अपहरण हुआ था वह 84 हजार टन वजनी था और उसमें 15 भारतीयों सहित 21 सदस्य सवार थे, हालांकि अब सभी सुरक्षित हैं. 

जो एसओएस कॉल आया था उसमें बताया गया था कि जहाज पर पांच या छह हथियारबंद लोग आए हैं. वहीं भारतीय नौसेना ने एक बयान में कहा है अपहरण के प्रयास पर जिस तरह त्वरित प्रतिक्रिया और जोरदार चेतावनी दी गई संभवत: उसकी वजह से ही समुद्री डाकुओं द्वारा सभी को छोड़ दिया गया था.

अब देखिए वीडियो

नौसेना ने समुद्र पर हुए इस हाई-वोल्टेज घटनाक्रम के वीडियो शेयर किए हैं. एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किए गए वीडियो में कमांडो को जहाज पर चढ़ते और अपने ऑपरेशन को अंजाम देते हुए दिखाया गया है.

जहाज के का मालिकाना हक दुबई स्थित लीला ग्लोबल के पास है. इस संस्थ के मुख्य कार्यकारी स्टीव कुंजर ने बचाव के लिए भारतीय नौसेना को धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें : ISRO Update : आदित्य-एल1 आज अंतिम कक्षा में प्रवेश करेगा, भारत के सूर्य मिशन के लिए बड़ा दिन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close