विज्ञापन
Story ProgressBack

Hathras News: हाथरस सत्संग भगदड़ में अब तक 80 की मौत, हादसे की पूरी कहानी चश्मदीदों की जुबानी

Hathras Incident: सत्संग में हिस्सा लेने पहुंची एक महिला ने बताया कि हम कई लोगें के साथ एक गाड़ी में सत्संग में हिस्सा लेने पहुंचे थे,  लेकिन अब हमें पता नहीं है कि कुल कितने बचे हैं.

Read Time: 4 mins
Hathras News: हाथरस सत्संग भगदड़ में अब तक 80 की मौत, हादसे की पूरी कहानी चश्मदीदों की जुबानी

Hathras Incident News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh ) के हाथरस (Hathras) में भोले बाबा (Bhole Baba) के सत्संग (Satsang) में हिस्सा लेने पहुंचे श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मच गई, जिसमें 80 लोगों की मौत हो गई. एटा (Eta) के सीएमओ डॉ. उमेश कुमार त्रिपाठी ने मौत के आंकड़ों की पुष्टि की है. सभी डेड बॉडी को एटा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है.

अस्पताल में घायलों को देखने वाला कोई नहीं

इसके अलावा, सत्संग में हिस्सा लेने वाले लोगों ने अस्पताल की अव्यवस्था पर भी आक्रोश जताया है. लोगों का कहना है कि अस्पताल परिसर में लाशों और घायलों का ढेर पड़ा हुआ है, लेकिन एक भी डॉक्टर किसी का भी इलाज करने के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं. अस्पताल में महज एक ही डॉक्टर है. लोगों ने बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन तक नहीं है. ऐसे में यह कैसे किसी का उपचार कर सकेंगे. पुलिस से लेकर चिकित्सक से जुड़े सभी अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं. हमारी बात कोई सुनने के लिए तैयार नहीं है.

प्रशासन के खिलाफ लोगों में आक्रोश

लोगों ने अपना रोष जाहिर करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन की लापरवाही की वजह से यह सब कुछ हआ. कल रात से ही रोड पर जाम लगा हुआ था. पुलिस ने वो जाम खुलवा दिया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ.  वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि सिकंदराराऊ के पास हाथरस जनपद स्थित एक गांव में भोले बाबा का सत्संग चल रहा था, जिसमें भगदड़ मच जाने से कई लोगों को मौत हो गई. वहीं, कई घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. ये सभी लोग भोले बाबा के सत्संग में हिस्सा लेने पहुंचे थे. सूचना मिली कि भगदड़ मचने से यह हादसा हुआ. यह बहुत दुखद घटना है.

सत्संग में हिस्सा लेने पहुंचे कई लोगों ने सुनाई आपबीती

सत्संग में हिस्सा लेने पहुंची एक महिला ने बताया कि हम कई लोगें के साथ एक गाड़ी में सत्संग में हिस्सा लेने पहुंचे थे,  लेकिन अब हमें पता नहीं है कि कुल कितने थे, लेकिन मैं एक बात कह सकती हूं कि हमारे साथ कई लोग थे. सभी एक-दूसरे पर चढ़ रहे थे. एक दूसरे को धक्का दे रहे थे, जिसमें कई लोग दब गए. सत्संग समाप्त होने के बाद जब हम जा रहे थे, तभी लोग एक दूसरे को धक्का देने लगे. एक-दूसरे को कुचलने लगे.

साथियों कुछ नहीं चल रहा है पता

वहीं, सत्संग में हिस्सा लेने पहुंची ज्योति नाम की युवती ने भी वहां की स्थिति के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि हम कई लोगों के साथ सत्संग में हिस्सा लेने पहुंचे थे. वहां बहुत सारे लोग थे. शुरू में तो सब कुछ ठीक ठाक था, लेकिन सत्संग समाप्त होने के बाद सभी लोग एक दूसरे पर चढ़ गए. पता ही नहीं चला कि ये सब कैसे हो गया. हमें बाहर निकलने की जगह ही नहीं मिल पा रही थी. सत्संग में कई लोग शामिल थे, जिसमें कइयों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- Hathras Hadsa: भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़, 75 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत


इस हादसे पर सीएम योगी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने जनपद हाथरस में हुए हादसे में मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचा कर उनके समुचित उपचार कराने और मौके पर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं.
ये भी पढ़ें-  PM मोदी का तीखा हमला, कहा- कांग्रेस ने फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, 13 राज्यों में शून्य सीटें आईं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM मोदी का तीखा हमला, कहा- कांग्रेस ने फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, 13 राज्यों में शून्य सीटें आईं
Hathras News: हाथरस सत्संग भगदड़ में अब तक 80 की मौत, हादसे की पूरी कहानी चश्मदीदों की जुबानी
hathras up satsang news Who is Bhole Baba, whose satsang took hundreds of lives in Hathras satsang
Next Article
Hathras News: कौन है भोले बाबा, जिसके सत्संग में मची भगदड़ ने लील ली सैकड़ों जिंदगियां
Close
;