विज्ञापन
Story ProgressBack

Hathras Hadsa: भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़, 100 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत

Hathras News: उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में हिस्सा लेने पहुंचे श्रद्धालुओं के बीच मंगलवार को भगदड़ मच गई, जिसमें 75 लोगों की मौत हो गई. एटा के सीएमओ डॉ. उमेश कुमार त्रिपाठी ने मौत के आंकड़ों की पुष्टि की है.

Read Time: 3 mins
Hathras Hadsa: भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़, 100 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत

Hathras Incident News: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग में हिस्सा लेने पहुंचे लोगों में मंगलवार को भगदड़ मच गई, जिसमें 100 लोगों की मौत हो गई. इनकी मौत की पुष्टि एटा के चीफ मेडिकल ऑफिसर ने की है. मृतकों में  25 महिलाएं शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में हिस्सा लेने पहुंचे श्रद्धालुओं के बीच मंगलवार को भगदड़ मच गई, जिसमें 80 लोगों की मौत हो गई. एटा के सीएमओ डॉ. उमेश कुमार त्रिपाठी ने मौत के आंकड़ों की पुष्टि की है. सभी डेड बॉडी को एटा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि सत्संग में भीषण गर्मी की वजह से भक्तों की स्थिति खराब हो गई. सत्संग में हिस्सा लेने पहुंचे कई लोगों ने आपबीती सुनाई. 

उन्होंने कहा  कुछ घायलों को भी अस्पतालों में ले जाया गया है. हमने सुना है कि 'सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई थी. हालांकि, ये प्राथमिक जानकारी है. इस बारे में और अधिक जानकारी जुटाई जा रही है. वहीं, एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, राजेश कुमार ने बाद में कहा कि भगदड़ में मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं. 

समय पर मिलती मदद तो बच जाती कई जानें

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन ने लोगों को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया. यह मामला हाथरस के सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव फुलराई का है. मिली जानकारी के मुताबिक, घटनास्थल पर पुलिस-प्रशासन और एंबुलेंस के पहुंचने में देरी हुई, जिससे वहां अव्यवस्थता की स्थिति पैदा हो गई.

ये भी पढ़ें- Parliament Session: राहुल गांधी के भाषण पर ये क्या बोल गई उमा भारती, कांग्रेस सांसद की इससे कर दी तुलना

इस हादसे की खबर मिलते ही सीएम योगी आदित्यनाथ खुद एक्शन में आ गए हैं. इस हादसे पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने दुख व्यक्त किया है. इसके साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि फौरन मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में तेजी लाएं. इसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए यूपी के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और डीजीपी प्रशांत कुमार समेत मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण सिंह और संदीप सिंह हाथरस के लिए रवाना हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: एनडीटीवी की खबर से जागी सरकार, 660 करोड़ के इस बड़े घोटाले की अब होगी जांच

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Parliament Session: राहुल गांधी के भाषण पर ये क्या बोल गई उमा भारती, कांग्रेस सांसद की इससे कर दी तुलना
Hathras Hadsa: भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़, 100 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत
Rats Run Rampant in MP District Chew Through Government Files Overnight
Next Article
चूहों के आतंक से MP का ये जिला परेशान, रातों-रात कुतर डाला 'दफ्तर'
Close
;