विज्ञापन
Story ProgressBack

Farmers Protest: किसान संगठन आज मना रहे 'काला दिवस... 26 को करेंगे ट्रैक्टर मार्च, देश के लोगों से की ये अपील

Farmers Black Day: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) शुक्रवार को काला दिवस मना रहा है. इसके अलावा किसान 26 फरवरी को सभी राजमार्गों पर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और 14 मार्च को दिल्ली में महापंचायत करेंगे.

Read Time: 2 min
Farmers Protest: किसान संगठन आज मना रहे 'काला दिवस... 26 को करेंगे ट्रैक्टर मार्च, देश के लोगों से की ये अपील

एमएसपी (MSP) पर कानूनी गारंटी की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) जारी है. किसान पंजाब के शंभू बॉर्डर (Shambhu Border) पर डटे हुए हैं. इधर, दिल्ली के बॉर्डरों पर भी बैरिकेडिंग है. पुलिस हाई अलर्ट पर है. हालांकि इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने देशभर में शुक्रवार, 23 फरवरी को काला दिवस मनाने का ऐलान किया है. वहीं 26 फरवरी को पूरे देश भर में हाइवे पर ट्रैक्टर मार्च (Tractor march) निकाला जाएगा, जबकि 14 मार्च को किसान दिल्ली में महापंचायत (Mahapanchayat in Delhi) करेंगे. बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने देश के लोगों से घरों और गाड़ियों पर काला झंडा लगाने की अपील है.

किसान शुभकरण सिंह की मौत के विरोध में किसान संगठन आज मना रहे काला दिवस

दरअसल,  हरियाणा पुलिस और पंजाब के किसानों के बीच बुधवार, 21 फरवरी को खनौरी सीमा पर हुई झड़प में किसान शुभकरण सिंह (21) की मौत हो गई थी. जिसके बाद किसान संगठन ने  FIR दर्ज करने की मांग की, लेकिन पुलिस ने मौत की खबर को इंकार कर दिया. जिसके बाद किसान संगठनों ने अपना दिल्ली कूच दो दिनों के लिए स्थगित कर दिया था.

ये भी पढ़े: Vidisha में अस्पताल कर्मियों की बड़ी लापरवाही: परिसर में टंकी के ओवरफ्लो से भिगता रहा शव, जानें पूरा मामला

CM मनोहर लाल और गृहमंत्री अनिल विज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज  करने की मांग

वहीं गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने आंदोलन के कारण पंजाब और हरियाणा (Punjab and Haryana) के बीच सीमाओं पर तनावपूर्ण स्थिति को लेकर बैठक की. बैठक में मांग की गई कि आंदोलन के दौरान एक किसान की मौत पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) और गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हो. मामले की न्यायिक जांच हो और मृतक के परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए. अब इसी के विरोध में किसान संगठन आज काला दिवस मना रहे हैं. 

ये भी पढ़े: Farmers Delhi March: कंटीले तार, सीमेंट और रोड रोलर, बैरिकेडिंग... 'दिल्ली मार्च' के दौरान किसानों को रोकने के लिए नाकाबंदी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close