विज्ञापन
Story ProgressBack

LPG Price Hike: बजट से पहले बड़ा झटका, इतने रुपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर, जानिए नई कीमत

Price of Commercial Gas: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) आज संसद में अंतरिम बजट पेश करेंगी. बजट पर देशवासियों की नजर है, लेकिन इसके पहले ही ऑयल कंपनियों ने 19 किलो वाले कॉमर्शियल गैस की कीमत बढ़ाकर एक बड़ा झटका दिया है. 

Read Time: 3 min
LPG Price Hike: बजट से पहले बड़ा झटका, इतने रुपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर, जानिए नई कीमत

Commercial LPG Price Hike : देश का अंतरिम बजट आज यानी गुरुवार को पेश होने वाला है. इसके पहले महंगाई का एक बड़ा झटका लगा है. तेल कंपनियों ने 19 किलो वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ा दी है. नई कीमत के मुताबिक ये सिलेंडर अब राजधानी भोपाल में ₹ 1777.50 रुपए में मिलेंगे. यानि सीधे 14 रुपए का इजाफा किया गया है. अलग-अलग शहरों के लिए अलग कीमतें हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 17 रुपए का इजाफा किया गया है. इसके साथ ही यहां एक कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1,984.50 रुपए हो गई है. हालांकि, राहत की बात ये है कि घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. ये नई दर आज यानी एक फ़रवरी से लागू हो गई हैं. 

जानिए क्या है नई कीमत

नई कीमत लागू होने के बाद अब राजधानी भापोल में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर (Commercial LPG) कीमत 1777.50 रुपए हो गई है. वहीं, रायपुर में 19 किलो वाले सिलेंडर की कीमत बढ़कर 1,984.50 रुपए हो गई है. 

ये भी पढ़ें Hemant Soren ED News: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर विपक्ष हुआ आग बबूला, दी ऐसी-ऐसी प्रतिक्रिया

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत नहीं हुआ कोई बदलाव

ऑयल कंपनियों ने अभी सिर्फ 19 किलो वाले कॉमर्शियल गैस की कीमत बढ़ाई है. हालांकि, घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं हुई है. यानी पहले की तरह ही घरेलू सिलेंडर पुरानी कीमत पर उपलब्ध रहेंगे. 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में अगस्त से कोई बदलाव नहीं हुआ है. 30 अगस्त 2023 को घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत में करीब 200 रुपए की कमी हुई  थी. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: उज्जैन और काशी की तर्ज पर बनेगा इस मंदिर का कॉरिडोर, 63 धरोहरों के भी संरक्षण का बना प्लान 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close