विज्ञापन
Story ProgressBack

Hemant Soren ED News: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर विपक्ष हुआ आग बबूला, दी ऐसी-ऐसी प्रतिक्रिया

Hemant Soren Today News ED: देश के सभी विपक्षी पार्टियों ने इस गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित करार देने के साथ ही इसे लोकतंत्र को खत्म करने की साजिश करार दिया है.

Read Time: 4 min
Hemant Soren ED News: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर विपक्ष हुआ आग बबूला, दी ऐसी-ऐसी प्रतिक्रिया

 Hemant Soren ED Notice: लंबी पूछताछ के बाद ED (Enforcement Directorate) ने बुधवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया. लोकसभा चुनाव से पहले हुई इस गिरफ्तारी से देश की सियासत में उफान मचा दिया है.

देश के सभी विपक्षी पार्टियों ने इस गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित करार देने के साथ ही इसे लोकतंत्र को खत्म करने की साजिश करार दिया है. ईडी की इस कार्रवाई पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि भ्रष्टाचार में डूबी बीजेपी खुद सत्ता के मोह में लोकतंत्र को खत्म करने का अभियान चला रही है. उन्होंने आगे लिखा कि ईडी, सीबीआई, आईटी ये सब अब सरकारी एजेंसियां ​​नहीं रहीं. ये सभी अब विपक्षी को खत्म करने के लिए बीजेपी की औजार बन गई है.

'जो भाजपा में नहीं जाएगा, वह जेल जाएगा'

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर करारा प्रहार किया है. उन्होंने सोशल साइट एक्स पर लिखा कि विपक्ष मुक्त संसद, लोकतंत्र मुक्त भारत, सवाल मुक्त मीडिया और सौहार्द मुक्त जनता - भाजपा सरकार का यही लक्ष्य है. उन्होंने लिखा कि सारे राज्यों में एक-एक करके सरकारें गिराई जा रही हैं. विपक्षी नेताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है और जो भाजपा में नहीं जाएगा, वह जेल जाएगा. प्रियंका ने आगे लिखा कि झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन को ED लगाकर प्रताड़ित करना और उन्हें इस्तीफ़ा देने पर मजबूर करना चाहती है. उनकी गिरफ्तारी इसी अभियान का हिस्सा है. उन्होंने आगे कहा कि भाजपा को यह भ्रम है कि वह 140 करोड़ लोगों की आवाज को कुचल सकती है, लेकिन जनता सब देख रही है, जनता हर जुल्म का जवाब देगी.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ सरकार ने 'महतारी वंदन' योजना को दी मंजूरी, अब महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1000 रुपए

'लोकतंत्र और संघवाद तार-तार'

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोशल साइट एक्स पर पोस्ट कर इस घटना को लोकतंत्र और संघवाद को तार-तार करने वाला कृत्य करार दिया है. उन्होंने लिखा कि बिहार, चंडीगढ़ और अब झारखण्ड! भाजपा ने एक ही हफ्ते में लोकतंत्र और संघवाद को तार-तार कर दिया है. चुनावी हार के डर से जांच एजेंसियों की निष्पक्षता खत्म कर, एजेंसियों को बीजेपी का प्रकोष्ठ बनाकर, केंद्र सरकार क्या-क्या कर रही है. अब यह बात किसी से छिपी नहीं है. 

ये भी पढ़ें- CM मोहन का पहला रोजगार कार्यक्रम आज, मुरैना में 7 लाख से अधिक युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए देंगे लोन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close