विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP Candidate List: यूपी की दो हॉट सीटों पर BJP ने जारी किए नाम, रायबरेली व कैसरगंज से इन पर लगाया दांव

BJP New Candidates List: जहां एक तरफ कांग्रेस की ओर अमेठी और रायबरेली सीट को लेकर सस्पेंस बना हुआ है, वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने कैसरगंज और रायबरेली से अपने प्रत्याशियों का नाम घोषित कर दिया है.

Read Time: 3 mins
BJP Candidate List: यूपी की दो हॉट सीटों पर BJP ने जारी किए नाम, रायबरेली व कैसरगंज से इन पर लगाया दांव
करण भूषण सिंह और दिनेश प्रताप सिंह (File Photo)

BJP Candidates from Rae Bareli and Kaiserganj: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान (Lok Sabha Election Third Phase Voting) के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. इसी बीच, पार्टी ने बड़े लंबे इंतजार के बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली (Rae Bareli) और कैसरगंज (Kaiserganj) लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवारों की सूची का ऐलान गुरुवार को कर दिया. भाजपा ने जहां रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह (Dinesh Pratap Singh) को टिकट दिया है, तो वहीं कैसरगंज से बृज भूषण शरण (Brij Bhushan Sharan) के बेटे को टिकट दिया है. बता दें कि दिनेश प्रताप सिंह ने 2019 का लोकसभा चुनाव सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के खिलाफ लड़ा था.

करण भूषण सिंह का पहला चुनाव (Karan Bhushan Singh)

यूपी के कैसरगंज से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के दो बेटे हैं. प्रतीक भूषण गोंडा सीट से विधायक हैं और करण भूषण सिंह का यह पहली बार लोकसभा का चुनाव होगा. बता दें कि इससे पहले करण भूषण सिंह की कोई राजनीतिक भागीदारी नहीं रही है. वह वर्तमान में उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं.

दिनेश सिंह ने प्रियंका गांधी को बताया संस्कारहीन (Dinesh Singh)

भाजपा के रायबरेली से प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने टिकट मिलने के बाद एनडीटीवी से कहा कि उनके सामने कौन लड़ेगा ये महत्वपूर्ण नहीं है, महत्वपूर्ण कमल का निशान है. प्रियंका गांधी को लेकर टिप्पणी करते हुए दिनेश प्रताप ने कहा कि वह संस्कारहीन और अपरिपक्व महिला है. उनको पीएम मोदी ने बिटिया कहा था, मगर वो बिटिया कहलाने में भी शर्म महसूस कर रही थीं.

ये भी पढ़ें :- Bhilai Steel Pant: परमाणु बैलिस्टिक मिसाइल वाली पनडुब्बियों के लिए बीएसपी का बड़ा योगदान, यहां बन रहा हाई टेक स्टील

कांग्रेस के प्रत्याशियों की आज हो सकती है घोषणा (Congress Candidates from Amethi and Rae Bareli)

यूपी के अमेठी और रायबरेली सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवारों को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. हालांकि, उम्मीद जताई जा रही है कि यह इंतजार गुरुवार की शाम को खत्म हो सकता है. सूत्रों की मानें तो इन सीटों पर तरफ से जानकारी मिली है कि इन सीटों पर पार्टी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को चुनावी मैदान में उतार सकती हैं. बता दें कि अमेठी सीट पर काफी लंबे समय तक गांधी परिवार का कब्जा रहा था. साल 2019 के चुनाव में राहुल गांधी को बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें :- सियासी किस्सा: जब सुषमा स्वराज ने विदिशा की जनता से मांगा रक्षा का वचन, जानिए क्या थीं चुनौतियां?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bengal Train Accident: बंगाल में ट्रेन हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराई मालगाड़ी, 5 की मौत, 25 घायल
BJP Candidate List: यूपी की दो हॉट सीटों पर BJP ने जारी किए नाम, रायबरेली व कैसरगंज से इन पर लगाया दांव
Kunal Singh Chouhan engagement: Shivraj Singh's son Kunal and Riddhi Jain engaged, grandfather has connections with the royal family of Iran, father is Vice President in Aditya Birra Group
Next Article
शिवराज मामा बने समधी, छोटे बेटे कुणाल की हुई सगाई, बहू रिद्धी के दादा का है इस राजघराने से कनेक्शन, पिता हैं VP
Close
;