विज्ञापन
Story ProgressBack

संगीत प्रेमियों के लिए बुरी खबर! ग़ज़ल गायक पंकज उधास का लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन

Pankaj Udhas Passed Away: मशहूर ग़ज़ल गायक पंकज उधास का सोमवार को निधन हो गया. उन्होंने 72 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. बता दें कि वे लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे. जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था.

Read Time: 2 min
संगीत प्रेमियों के लिए बुरी खबर! ग़ज़ल गायक पंकज उधास का लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन
फाइल फोटो

लंबी बीमारी के बाद सोमवार को मशहूर ग़ज़ल गायक पंकज उधास का निधन हो गया. इसकी जानकारी उनकी बेटी नायाब ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी. नायाब ने एक संदेश में बताया कि पद्मश्री पंकज उधास का निधन सोमवार, 26 फरवरी को हुआ. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. जिसके बाद आज उनका निधन हुआ. पंकज उधास को 2006 में ग़ज़ल गायन के लिए पद्मश्री से सम्मानित किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंकज उधास का निधन 26 फरवरी को सुबह करीब 11 बजे हुआ. वे ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थे.

आपको बता दें कि पंकज उधास का जन्म जन्म 17 मई 1951 को गुजरात के जैतपुर में एक जमींदार परिवार में हुआ था. उनके दादा एक जमींदार और भावनगर के दीवान थे. पंकज उधास के पिता एक सरकारी कर्मचारी थे. उनकी मां जीतूबेन उधास को गानों में रुचि थी. इसी के चलते पंकज उधास और उनके भाइयों की रुचि भी संगीत की तरफ ज्यादा रही. पंकज उधास तीन भाई थे, वे अपने भाइयों में सबसे छोटे थे.

'चिट्ठी आई है' गाना हुआ था सुपरहिट

पंकज उधास ने अपने करियर में बहुत सारे हिट गाने और ग़ज़ल दिए. नाम फिल्म का सुपरहिट गाना 'चिट्ठी आई है' उन्होंने ही गाया था. इस गाने को सुनकर दिग्गज अभिनेता राज कपूर भावुक हो गए थे. इसके साथ ही उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि यह गाना बहुत बड़ा हिट होगा, जो कि सच साबित हुआ.

ये भी पढ़ें - Article 370 के मेकर्स को लगा बड़ा झटका! खाड़ी देशों में फिल्म को किया गया बैन, जानें वजह

ये भी पढ़ें - OTT पर धमाल मचाने आ रही है दिलजीत-परिणीति की जोड़ी, इस दिन रिलीज होगी 'अमर सिंह चमकीला'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close