विज्ञापन

AAP Politics: दिल्ली का अगला CM कौन होगा? अगले दो दिन में इस्तीफा देंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal Will Resign from CM Post: सीएम अरविंद केजरीवाल के दिल्ली के मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया है कि दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा. हालांकि खुद अरविंद केजरीवाल ने अटकलों को विराम देते हुए बता दिया है कि वो और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया रेस से बाहर हैं. 

AAP Politics: दिल्ली का अगला CM कौन होगा? अगले दो दिन में इस्तीफा देंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल
फाइल फोटो

Arvind Kejriwal Will Step Down As CM: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार दोपहर इस्तीफे का ऐलान कर दिया है. दिल्ली शराब घोटाले में मुख्य आरोपी दिल्ली सीएम केजरीवाल शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद 177 दिन बाद जेल से बाहर आए हैं और अब इस्तीफे का ऐलान करके राजनीतिक हलके में सरगर्मी मचा दी है. 

सीएम अरविंद केजरीवाल के दिल्ली के मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया है कि दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा. हालांकि खुद अरविंद केजरीवाल ने अटकलों को विराम देते हुए बता दिया है कि वो और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया रेस से बाहर हैं. 

दिल्ली शराब घोटाले में मुख्य आरोपी केजरीवाल को 177 दिनों बाद मिली जमानत

गौरतलब है दिल्ली शराब घोटाले में मुख्य आरोपी बनाए गए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को कुल 177 दिनों तक जेल में रहे. शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें राहत प्रदान करते हुए जमानत दे दी. सीएम केजरीवाल से पहले दिल्ली शराब घोटाले में जेल बंद पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को कुछ दिन पहले जमानत मिली थी. 

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल हो सकती है दिल्ली की अगली सीएम

माना जा रहा है कि दिल्ली के अगले सीएम के रूप में आम आदमी पार्टी संयोजक केजरीवाल पत्नी सुनीता केजरीवाल का नाम आगे बढ़ा सकते हैं. हालांकि सीएम केजरीवाल ने अपने इस्तीफे के ऐलान के समय किसी आप नेता के दिल्ली सीएम बनाने जाने की बात कही है. यह देखना मजेदार होगा कि दिल्ली में कौन आप नेता दिल्ली की बागडोर संभालेगा?

केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं.

हालांकि दिल्ली सीएम केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं. कहा जा सकता है कि केजरीवाल उक्त कदम आगामी तीन राज्यों क्रमशः हरियाणा, महाराष्ट्र और जम्मू और कश्मीर में होने विधानसभा चुनाव में सहानुभूति वोट बंटोरने के लिए उठा सकते हैं. हालांकि केजरीवाल जब तक इस्तीफा न दे दें, कुछ कहा नहीं जा सकता. 

आगामी विधानसभा चुनावों में सहानुभूति वोट पाने के लिए किया इस्तीफे का ऐलान?

दो दिन में दिल्ली के सीेएम पद से इस्तीफे के ऐलान के दौरान सीएम केजरीवाल ने सहानुभूति पाने के लिए भरसक कोशिश की. उन्होंने कहा कि वो और डिप्टी सीएम तब तक सीेएम और डिप्टी सीएम का पद नहीं स्वीकार करेंगे जब तक वो जनता की अदालत में बरी नहीं हो जाएंगे. आशंका है कि केजरीवाल ने विधानसभा चुनावों में ऐज पाने के लिए यह दांव खेला है..

ये भी पढ़ें-   दागियों को प्रतिनिधि बनाकर बुरे फंसे केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र, पहले कहा था, 'मेरे बाप का बाप भी अवैध खनन करे तो उसे पकड़ो'

  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अभी तक नहीं किया अपना Aadhaar अपडेट? आ गई निः शुल्क आधार अपडेट स्कीम की नई तारीख ?
AAP Politics: दिल्ली का अगला CM कौन होगा? अगले दो दिन में इस्तीफा देंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल
Anant Chaturdashi 2024 Kab Hai Date Shubh Muhurat puja Vidhi
Next Article
Anant Chaturdashi 2024: इस दिन रखा जाएगा अनंत चतुर्दशी का व्रत, जानिए सही तिथि, पूजा विधि से शुभ मुहूर्त तक
Close