विज्ञापन

दागियों को प्रतिनिधि बनाकर बुरे फंसे केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार, पहले कहा था, 'मेरे बाप का बाप भी अवैध खनन करे तो उसे पकड़ो'

Union Minister Dr. Virendra Kumar in the dock पूर्व मंत्री मानवेंद्र सिंह व अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला मंत्री लाल दिवान अहिरवार ने केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार पर खनिज माफिया, बूथ कैप्चरिंग, शासकीय संपत्तियों पर कब्जा करने वाले और डिफॉल्टरों को सांसद प्रतिनिधि बनाकर संरक्षण देने का आरोप लगाया.

दागियों को प्रतिनिधि बनाकर बुरे फंसे केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार, पहले कहा था, 'मेरे बाप का बाप भी अवैध खनन करे तो उसे पकड़ो'
फाइल फोटो

Question on MP Representative Appointment: केंद्रीय समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार पर आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को प्रतिनिधि बनाने और संरक्षण देने के आरोप लगे हैं. पूर्व मंत्री व भाजपा नेता मानवेन्द्र सिंह भंवर राजा और भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला मंत्री ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री पर आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री को लिखित शिकायत भी भेजी है.

पूर्व मंत्री मानवेंद्र सिंह व अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला मंत्री लाल दिवान अहिरवार ने केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार पर खनिज माफिया, बूथ कैप्चरिंग, शासकीय संपत्तियों पर कब्जा करने वाले और डिफॉल्टरों को सांसद प्रतिनिधि बनाकर संरक्षण देने का आरोप लगाया.

सहकारी समिति में डिफाल्टर किसान चिरंजी निरंजन को बना दिया गया सहकारिता प्रतिनिधि

गौरतलब है केंद्रीय मंत्री द्वारा सहकारिता में प्रतिनिधि बनाए गए चिरंजी निरंजन का नाम सहकारी समिति गरौली में डिफॉल्टर किसान की सूची में दर्ज है . ऐसे ही लोकनिर्माण विभाग में प्रतिनिधि नियुक्त किए गए राघवेंद्र सिंह गरौली के पिता धर्मस्व विभाग में दर्ज मंदिर की शासकीय भूमि पर कई वर्षों से कब्जा करने का आरोप हैं.

अवैध खनन रिकवरी और 2 बच्चों की मौत केस में नामजद भाजपा नेता बना सांसद प्रतिनिधि

उन्होंने बताया कि भाजपा नेता लोकेन्द्र सिंहलहदरा के खिलाफ अवैध उत्खनन के मामले में रिकवरी और दो बच्चों की मौत पर FIR के केस दर्ज है, लेकिन उन्हें खनिज विभाग में सांसद प्रतिनिधि बनाया गया है, जबकि उसके खिलाफ मुरम के अवैध खनन का केस नौगांव अनुविभागीय कोर्ट में दर्ज है. उनके खिलाफ मामले में रिकवरी के आदेश भी पारित हैं.

बूथ कैप्चरिंग के आरोपी हरिश्चंद्र द्विवेदी को बना दया गया नौगांव पंचायत का प्रतिनिधि

उन्होंने आरोप लगाया कि पंचायत नौगांव में केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि बनाए गए हरिश्चंद्र द्विवेदी के खिलाफ विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में बूथ कैप्चरिंग के प्रयास मामले नौगांव थाने में केस दर्ज हैं, इनके पुत्र सुशील द्विवेदी पर डॉक्टर से मारपीट का केस वर्ष 2024 में दर्ज हुआ है.

अवैध खनन केस में आरोपी भाजपा नेता लोकेंद्र सिंह को राजस्व विभाग द्वारा क्लीन चिट दे दिया गया था, लेकिन खनिज संचालनालय के निर्देश पर एसडीएम नौगांव ने मामले की जांच दोबारा शुरू कर एक महीने में रिपोर्ट देने के लिए राजस्व, खनिज और पंचायत अधिकारियों की टीम बनाई है.

प्रधानमंत्री को भेजी शिकायत में केंद्रीय मंत्री पर लगाया आपराधियों को संरक्षण देने का आरोप

अनुसूचित जाति मोर्चा जिला मंत्री अहिरवार ने कहा कि केंद्रीय मंत्री द्वारा ऐसे व्यक्तियों को अगर संरक्षण दिया जाएगा, तो क्षेत्र में अपराध बढ़ेंगे. प्रेस कांफ्रेंस ने अहिरवार ने बताया कि मामले पर प्रधानमंत्री को भेजी गई शिकायत में केंद्रीय मंत्री डा. वीरेंद्र कुमार पर आपराधिक लोगों को संरक्षण देने का आरोप लगाया गया है.

जनसुनवाई में केंद्रीय मंत्री से भाजपा नेता ने की थी खुद को फंसाए जाने की शिकायत

उल्लेखनीय है लोकेन्द्र सिंह लहदरा ने जनसुनवाई में केंद्रीय मंत्री को आवेदन देते हुए खुद को फंसाए जाने की शिकायत की थी, जिस पर केंद्रीय मंत्री ने खनिज अधिकारी अमित मिश्रा से कहा था कि, मेरे बाप का बाप भी अवैध खनन करे तो उसे पकड़ो, लेकिन अब आरोपी को खनिज विभाग में सांसद प्रतिनिधि बनाए ज से केंद्रीय मंत्री की मंशा पर सवाल उठ रहे है.

ये भी पढ़ें-किसानों को अब इन 3 फसलों के उत्पादन का मिलेगा ज्यादा दाम! जानिए कृषि मंत्री शिवराज सिंह ने किसे दिया इसका श्रेय?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान के बूंदी में सड़क हादसा: खाटू श्याम दर्शन के लिए जा रहे MP के 6 श्रद्धालुओं की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल
दागियों को प्रतिनिधि बनाकर बुरे फंसे केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार, पहले कहा था, 'मेरे बाप का बाप भी अवैध खनन करे तो उसे पकड़ो'
Jabalpur Attack on Forest Department ranger went to raid illegal storage
Next Article
MP: पहले चोरी, फिर सीना जोरी! अवैध भंडारण पर छापेमारी करने गए रेंजर पर हमला, Video वायरल
Close