विज्ञापन
Story ProgressBack

Arvind Kejriwal 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में, अब तिहाड़ जेल में रहेंगे दिल्ली के सीएम

Delhi Excise Policy Case: अरविंद केजरीवाल को ED की रिमांड खत्म होने पर सोमवार, 1 अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

Read Time: 3 min
Arvind Kejriwal 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में, अब तिहाड़ जेल में रहेंगे दिल्ली के सीएम

आबकारी नीति घोटाले (Delhi Excise Policy Scam) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को ED की रिमांड खत्म होने पर सोमवार, 1 अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में पेश किया गया, जहां से उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. इससे पहले अदालत ने 28 मार्च को केजरीवाल की ED हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ाई थी.

ED ने केजरीवाल की रिमांड खत्म होने के बाद उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में कावेरी बावेजा की अदालत में पेश किया. ED की ओर से ASG राजू और केजरीवाल की ओर से रमेश गुप्ता ने पैरवी की.

ED ने कहा-केजरीवाल हमें नहीं कर रहे हैं सहयोग

ED ने कहा कि केजरीवाल हमें सहयोग नहीं कर रहे हैं. वो हमें गुमराह कर रहे हैं. इस पर कोर्ट ने पूछा कि ज्यूडिशियल कस्टडी के लिए ये दलीलें कितनी सही हैं? इसपर ASG राजू ने कहा कि केजरीवाल अपने फोन का पासवर्ड नहीं शेयर कर रहे हैं. हम बाद में इनकी ED कस्टडी की मांग करेंगे. ये हमारा अधिकार है. इसके बाद कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

अरविंद केजरीवाल के वकील रमेश गुप्ता ने कोर्ट से कहा, 'केजरीवाल को जेल में 3 किताबें दी जाएं- गीता, रामायण और नीरजा चौधरी की बुक हाऊ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड.'

केजरीवाल पर ये है ED का आरोप

ED का आरोप है कि आबकारी नीति में बदलाव (Delhi Excise Policy) के बदले केजरीवाल ने दक्षिण समूह के शराब व्यापारियों से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत की मांग की थी और उक्त धनराशि का इस्तेमाल गोवा और पंजाब विधानसभा चुनाव (Goa-Punjab Assembly Elections 2022) में खर्च किया गया था.

केजरीवाल बोले- 'ये देश के लिए अच्छा नहीं'

कोर्ट में पेशी से पहले अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि ये जो कर रहे हैं, देश के लिए अच्छा नहीं है.'

बता दें कि सुनवाई के दौरान केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal), दिल्ली की मंत्री आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena), गोपाल राय और सौरभ भारद्वाज कोर्ट में मौजूद थे.

ये भी पढ़े: Bhojshala में ASI सर्वे का 11वां दिन: सर्वे जारी, आज मुस्लिम समाज की याचिका पर SC सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close