विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhojshala में ASI सर्वे का 11वां दिन: सर्वे जारी, आज मुस्लिम समाज की याचिका पर SC सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

Dhar Bhojshala ASI Survey: ASI के आला अधिकारी सोमवार को धार के भोजशाला पहुंचकर सर्वे का काम शुरू कर दिया है.

Read Time: 2 min
Bhojshala में ASI सर्वे का 11वां दिन: सर्वे जारी, आज मुस्लिम समाज की याचिका पर SC सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) हाईकोर्ट के आदेश  के बाद भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण धार के भोजशाला का सर्वे (Dhar Bhojshala ASI Survey) कर रहा है. भोजशाला परिसर में ये सर्वेक्षण कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लगातार 11वें दिन भी जारी है. ASI के आला अधिकारी और टीम भोजशाला के परिसर में पहुंच गई है. हालांकि सर्वे के बीच सोमवार, 1 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई होगी. इस याचिका में मुस्लिम पक्ष ने मांग की है कि सर्वे पर रोक लगाई जाए.

रविवार को भोजशाला के बाहर फिर उत्खनन किया गया. साथ ही कुछ स्पॉट भी चिन्हित किए गए. बता दें कि भोजशाला के बाहर, अंदर और आसपास सर्वे किया गया.

सु्प्रीम कोर्ट में सुनवाई

भोजशाला में हो रहे ASI सर्वे पर रोक लगाने की मांग को लेकर कमाल मौला वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष और मुस्लिम पक्षकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. वहीं मुस्लिम पक्ष की इस याचिका पर सोमवार, 1 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगा. दरअसल, मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर बेंच के फैसले को चुनौती दी है और भोजशाला में चल रहे सर्वे पर रोक लगाने की मांग की है. अब आज इस याचिका पर जस्टिस ऋषिकेश रॉय और जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा की बेंच सनुवाई करेगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close