विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 18, 2023

अचानक ग्वालियर पहुंचे नरेन्द्र सिंह तोमर, अमित शाह के कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा

बीजेपी की आगामी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक को देखते हुए गुरुवार देर रात केंद्रीय मंत्री और मध्यप्रदेश चुनाव प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर अचानक ग्वालियर पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया.

Read Time: 4 min
अचानक ग्वालियर पहुंचे नरेन्द्र सिंह तोमर, अमित शाह के कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा
पत्रकारों से बात करते केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

ग्वालियर में आगामी 20 अगस्त को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होनी है. बैठक की तैयारियों में पार्टी के नेता जुटे हुए हैं. गुरुवार देर रात केंद्रीय कृषि मंत्री और मध्यप्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर अचानक ग्वालियर पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि एमपी चुनाव की तैयारियों के मामले में बीजेपी हर तरफ से विपक्ष से आगे है. हम संगठनात्मक कार्यों और सोशल मीडिया अभियान में विपक्ष से पहले ही आगे थे, अब प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करके इसमें भी सबसे आगे हो गए हैं.

स्टेशन से सीधे बैठक स्थल पहुंचे

देर रात अचानक ग्वालियर पहुंचने के बाद तोमर अपने समर्थकों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ सीधा बैठक स्थल पर पहुंचे. एमपी बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 20 अगस्त को जीवाजी विश्वविद्यालय परिसर में स्थित अटल सभागार में होगी. इस दौरान तोमर ने मंच, सभागार, वीआईपी एंट्री के साथ भोजन व्यवस्था का भी जायजा लिया. इसके अलावा उन्होंने सभागार की सजावट को लेकर डिटेल बातचीत की और जरूरी सुझाव भी दिए. तोमर ने कहा कि उनका पूरा ध्यान प्रदेश कार्य समिति की 20 अगस्त को होने वाली बैठक पर है. जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे.

lq85njjo

बैठक की तैयारियों का जायजा लेते केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने सभी पहलुओं का ध्यान रखा गया है

केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति ने प्रत्याशी चयन की निर्धारित प्रक्रिया का पालन करने हुए 39 प्रत्याशियों की पहली सूची गुरुवार को जारी कर दी है. इस दौरान केंद्रीय चुनाव समिति ने हर पहलू को ध्यान में रखा है. उन्होंने कहा कि जिन प्रत्याशियों की सूची गुरुवार को जारी की गई है, उसमें शामिल प्रत्याशियों को हम अपनी ओर से बधाइयां देते हैं. कल जारी की गई उम्मीदवारों की पहली सूची में ग्वालियर चम्बल अंचल के 34 में से सिर्फ 6 प्रत्याशियों के नाम हैं. इसके अलावा तोमर ने दावा किया कि विधानसभा सम्मेलन और आम मतदाता के बीच अपनी पैठ बनाने में भारतीय जनता पार्टी सबसे आगे है. हालांकि, प्रत्याशियों की अगली सूची के सवाल पर तोमर ने चुप्पी साध ली और मुस्कराते हुए आगे बढ़ गए.

3eourkv

बैठक की तैयारियों का जायजा लेते केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

प्रदेश महामंत्री ने ग्वालियर में डेरा डाला

प्रदेश समिति की आगामी बैठक की तैयारियों के मद्देनजर बीजेपी के प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी ने बीते कुछ दिनों से ग्वालियर में डेरा डाल रखा है. उन्होंने यहां पहुंचकर पार्टी के जिला पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक ली. बैठक की तैयारियों को पूरा करने के लिए उन्होंने कई समितियों का गठन भी किया है और काम जल्द पूरा करने का निर्देश दिया. इसके अलावा उन्होंने पूरे नगर को झंडे, बैनर, पोस्टर और होर्डिंग से सजाये जाने का निर्देश दिया. 

बैठक में करीब 1800 लोगों के आने की उम्मीद 

बीजेपी सूत्रों के अनुसार बैठक के लिए कुल 2000 लोगों को आमंत्रण भेजा गया है. जिनमें से करीब 1800 लोगों के आने का अनुमान है. जिनका आगमन 19 अगस्त से ही शुरू हो जाएगा. इनके ठहरने के लिए विभिन्न होटल और रेस्ट हाउस में दो हजार रूम बुक कराए गए हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close