विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

गरियाबंद : भूखे तेंदुओं से सहमा रिहायशी इलाका, वन विभाग ने कहा- 20-22 हो सकती है संख्या

मिली जानकारी के मुताबिक गरियाबंद के कई इलाकों में तेंदुए आसपास के गांवों में कई दिनों से घूम रहे हैं. तेंदुए के दिखने से ग्रामीणों में दहशत बरकरार है. उधर वन विभाग जल्द तेंदुए को पकड़ने की बात कह रहा है. 

गरियाबंद : भूखे तेंदुओं से सहमा रिहायशी इलाका, वन विभाग ने कहा- 20-22 हो सकती है संख्या

गरियाबंद जिले में लोग दहशत में हैं. जानकारी के मुताबिक, इन दिनों कई तेंदुए शिकार की तलाश में गांव और उसके आसपास घूम रहे हैं. रहवासियों का कहना है कि आए दिन इन्हें देखा जा सकता है. अभी हाल ही में एक रिहयशी इलाके में  देर रात शराब दुकान के पास कई तेंदुए दिखाई दिए. ये तेंदुए कुत्ते का शिकार करने आए थे. सीसीटीवी में ये मामला कैद हो गया है.

वीडियो देखें

ज्ञात हो कि बीते कुछ दिनों से मुख्यालय के आसपास के क्षेत्र में लगातार तेंदुए की धमक से लोगों के बीच भय का माहौल बना हुआ है. कुछ दिन पहले ही नगर से महज 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सर्किट हाउस के पास दिखाई दिया था. तेंदुआ उसके पूर्व पांडुका क्षेत्र में भी तेंदुए ने गांव में घुसकर पशुओं का शिकार किया था. तेंदुए नगर से मैनपुर मार्ग पर आने जाने वाले लोगों को पिछले कई दिनों से दिखाई दे रहे हैं.

वन विभाग के एसडीओ मनोज चंद्राकर ने बताया कि गर्मी के सीजन में तेंदुए मेटिंग करते हैं. साथ ही साथ इनके शावक भी इनके साथ ही आते हैं. ऐसे में आए दिन लोग तेंदुओं को देख रहे हैं.

वर्तमान में मुख्यालय के आसपस 20 से 22 की संख्या में तेंदुए मौजूद हैं. वन विभाग लोगों को सतर्क कर रहा है कि शाम को जल्दी घर में चले जाएं. साथ ही साथ वन विभाग द्वारा रेकी भी किया जा रहा है. इसके अलावा विभाग के द्वारा जहां-जहां तेंदुए दिखाई दिए हैं वहां सीसीटीवी भी लगाए जा रहे हैं. ताकि उन्हें ट्रेस किया जा सके. इसके बाद वन विभाग इन तेंदुओं को वापस जंगल में भेजने की योजना बना रहा है. हालांकि जब तक ऐसा नहीं होता ग्रामीण दहशत में ही रहने को मजबूर होंगे. 


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सांप काटने के बाद 'बदहाल सड़क' के चलते मासूम को समय पर नहीं पहुंचाया जा सका अस्पताल, मौत
गरियाबंद : भूखे तेंदुओं से सहमा रिहायशी इलाका, वन विभाग ने कहा- 20-22 हो सकती है संख्या
Gariaband Elephants rampage continues  raw houses broken villagers spending night in terror
Next Article
गरियाबंद में हाथियों का उत्पात, कई मकान तोड़े, दहशत में रात गुजार रहे ग्रामीण
Close
;