विज्ञापन
Story ProgressBack

EVM को हैकिंग से बचाने के लिए विधायक ने खड़े किये पहरेदार, मतदान के बाद से 24 घंटे रखी जा रही नजर

ईवीएम की सुरक्षा की जिम्मेदारी चुनाव आयोग की होती है. लेकिन गिरयाबंद में कुछ अलग ही नजारा देखा जा रहा है. जहां विधायक 24 घंटे पहरेदारी करा रहे हैं.

Read Time: 3 min
EVM को हैकिंग से बचाने के लिए विधायक ने खड़े किये पहरेदार, मतदान के बाद से 24 घंटे रखी जा रही नजर
स्ट्रांग रूम के पास करायी जा रही पहरेदारी

EVM Security: छत्तीसगढ़ के में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो चुका है. वहीं, अब सभी को 3 दिसंबर का इतंजार है जब EVM खुलेगा और जनता के फैसले को बताया जाएगा. हालांकि, मतगणना से पहले सभी की धड़कने तेज हो चुकी है. दूसरी ओर ईवीएम हैकिंग या उससे छेड़छाड़ की आशंका भी नेताओं द्वारा जताई जा रही है. ईवीएम की सुरक्षा की जिम्मेदारी चुनाव आयोग की होती है. लेकिन गिरयाबंद में कुछ अलग ही नजारा देखा जा रहा है. यहां मतदान के बाद से ही राजिम और बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र में स्ट्रांग रूम की पहरेदारी विधायक के निजी स्टॉफ से कराई जा रही है.

दरअसल, गरियाबंद में दो विधानसभा क्षेत्र हैं इसमें एक राजिम है और दूसरा बिन्द्रानवागढ़ हैं. यहां जिला मुख्यालय के मंडी प्रांगण में बनाए गए स्ट्रांग रूप में ईवीएम को रखा गया है. जिसकी सुरक्षा प्रशासन द्वारा किया जा रहा है. लेकिन EVM हैकिंग और उसमें छेड़छाड़ की आशंका को जताते हुए राजिम विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी और वर्तमान विधायक अमितेश शुक्ल ने स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदार खड़े कर दिये हैं. ये विधायक के निजी स्टॉफ हैं.

यह भी पढ़ेंः MP Election 2023 : विदिशा में वोट देने के वीडियो हुए वायरल, 17 लोगों पर FIR दर्ज

मतदान के बाद से ही विधायक करा रहे हैं पहरेदारी

बताया जा रहा है कि, 17 नवंबर को यहां मतदान कराया गया था. इसके बाद ईवीएम को स्ट्रांग रूप में सील कर दिया गया था. इसके बाद से ही विधायक के निजी स्टॉफ स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी कर रहे हैं. और यहां से सभी आने जाने वाले लोगों पर नजर रखे हुए हैं. ये स्टाफ 17 नवंबर से ही 24 घंटे तैनात हैं. वहीं, स्टॉफ का कहना है कि वह अब मतगणना के बाद ही यहां से जाएंगे.

हालांकि, अन्य दलों की भी स्ट्रांग रूम के बाहर तैनाती की गई है. लेकिन वह 24 घंटे पहरेदारी नहीं कर रहे हैं. 

दूसरी ओर कांग्रेस द्वारा स्ट्रांग रूम की पहरेदारी पर बीजेपी नेता द्वारा तंज कसा जा रहा है. ईवीएम की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस जहां चिंतित नजर आ रही है तो वहीं बीजेपी ने तंज कसते हुए कहा कि विधायक जी को ईवीएम पर भरोसा नही है. लेकिन कम से कम अपनी सरकार पर तो भरोसा करना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में 90 फीसदी विधायकों की 5 साल में हुई खूब कमाई, एक माननीय ने 2000% संपत्ति बढ़ाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close