विज्ञापन
This Article is From Aug 22, 2023

घर पर बनाएं रेस्टोरेंट जैसी स्मोकी स्पाइसी तंदूरी चाट, यहां देखें रेसिपी

Tandoori Chaat Recipe: कई ऐसे स्नैक्स आइटम हैं जिनको देखते ही मुंह में पानी आ जाता है और वो है चाट. लेकिन आज हम आपके लिए एक अलग तरह की चाट लेकर आए हैं और वो है तंदूरी चाट.

Tandoori Chaat Recipe:  इस बात में कोई संदेह नहीं है कि इंडियन फूड कई अलग-अलग स्वादों का मिश्रण होता है. जो खाने में लजीज और जायकेदार होती हैं. कई ऐसे स्नैक्स आइटम हैं जिनको देखते ही मुंह में पानी आ जाता है और वो है चाट. लेकिन आज हम आपके लिए एक अलग तरह की चाट लेकर आए हैं और वो है तंदूरी चाट. तंदूरी चिकन हो, तंदूरी पनीर, या यहां तक ​​कि तंदूरी मशरूम- स्मोकी, बर्न हुए और चारकोल जैसा स्वाद हममें से ज्यादातर लोगों को पसंद होता है! हालांकि इन सभी का रेस्टोरेंट जैसा स्वाद घर पर लाना मुश्किल हो सकता है. लेकिन ऐसा भी नही हैं कि ये बन नहीं सकता है. अगर आप भी तंदूरी चीज का लुत्फ उठाना चाहते हैं और रेस्टोरेंट जैसा स्वाद लाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए लाए हैं स्वादिष्ट तंदूरी चाट की रेसिपी!

यह तंदूरी चाट विभिन्न सामग्रियों और ढेर सारे मसालों को मिलाकर बनाई गई है. जिसे आप खाना पसंद करेंगे. अनानास, पनीर, सेब और शिमला मिर्च, आलू और सेब से बना यह तंदूरी चाट निस्संदेह आपके रेगुलर चाट डिश में एक नया ट्विस्ट है. 

ssitucfo

ये है तंदूरी चाट की रेसिपी ( Recipe Of Tandoori Chaat)

तंदूरी चाट को बनाने के लिए सबसे पहले अनानास के चार टुकड़े, पनीर, सेब और शिमला मिर्च, उबले आलू और उबले हुए सेब लें. इसके बाद, अनानास, लाल मिर्च, पीली शिमला मिर्च, शकरकंद और पनीर. इन सभी को तंदूरी स्टिक में लगाकर मीडियम गर्म तंदूर या चारकोल ग्रिल में, या पहले से गरम ओवन में 3 मिनट के लिए रोस्ट करें. फिर निकाल कर एक तरफ रख दें.

अब इसे बाउल में निकाल लें, और इसमें नमक, सिरका, लाल मिर्च पाउडर, अनारदाना पाउडर, चाट मसाला डालकर अच्छी तरह मिलाइये और सर्व करें. आप इसे चटनी के साथ भी सर्व कर सकते हैं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
5 मिनट में घर पर बनाएं बनाना ब्रेड, झटपट बनकर हो जाएगी तैयार, यहां देखें रेसिपी
घर पर बनाएं रेस्टोरेंट जैसी स्मोकी स्पाइसी तंदूरी चाट, यहां देखें रेसिपी
wajan kam karne ke liye kaise piya kishmish ka pani kishmish water for weight loss fast weight loss trick
Next Article
वजन कम करने से लेकर इम्यूनिटी बढ़ाने में किशमिश का पानी है बेहद फायदेमंद
Close