विज्ञापन
This Article is From Sep 28, 2023

घर पर झटपट बनाकर तैयार करें मार्केट जैसी भेलपूरी, यहां देखें स्पेशल रेसिपी

Bhel Puri Recipe: क्या मुंबई के बारे में सोचते ही आपके मुंह में भी पानी आ जाता है तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं वहां की फेमस भेलपुरी की रेसिपी. जिससे आप घर पर आसानी से बाजार जैसी भेलपूरी बना कर खा सकते हैं.

घर पर झटपट बनाकर तैयार करें मार्केट जैसी भेलपूरी, यहां देखें स्पेशल रेसिपी
भेलपूरी खाने में स्वादिष्ट और लाइट स्नैक है.

Bombay-Style Bhel Puri:  मुंबई के बारे में सोचते ही दिमाग में सबसे पहले क्या आता है वही जो आपने फिल्मों में देखा होता है समुद्र का किनार और मजे से भेलपूरी खाते हुए लोग. इसके साथ ही हलचल भरी सड़कें, एक सुंदर व्यू और टेस्टी स्ट्रीट फूड की याद आ जाएगी! दाबेली, वड़ा पाव, मिसल पाव से लेकर रगड़ा पेटिस तक- इस शहर में बहुत कुछ है जो लोगों के दिलों दिमाग पर छाा हुई है. इसके साथ ही है भेलपूरी जूहू चौपाटी हो या फिर कोई भी बीच वहां पर किनारों पर आपको इसके छोटे-छोटे स्टॉल मिल ही जाएंगे. भेलपूरी मुरमुरे, प्याज, मसाले, चटनी और मठरी के साथ बनता है. यह एक पॉकेट-फ्रेंडली स्नैक है और इसे बनाना भी बेहद आसान है. लेकिन घर पर इसका सटीक स्ट्रीट-स्टाइल फ्लेवर मिलना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. तो, अगर आप भी अपने घर पर मुंबई की स्पेशल भेल पूरी बनाना चाहते हैं, तो परेशान न हों, हमारे पास सिर्फ वह रेसिपी है जो आपको चाहिए.

सबसे अच्छी बात यह है कि हम इस टेस्टी रेसिपी में घर में मौजूद चीजों का ही इस्तेमाल किया गया है. इसको बनाने से  पहले आपको किराने की दुकान पर जाने की आवश्यकता नहीं होगी. आपको भी इस डिश को बनाने के लिए सिर्फ 20 मिनट का समय चाहिए.

bhel puri

बॉम्बे-स्टाइल भेल पूरी ( Bombay-Style Bhel Puri Recipe)

सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें मुरमुरे, कटे हुए प्याज, आलू, कुटी हुई मठरी या पूरी के टुकड़े, हरी चटनी, इमली की चटनी, नमक और नींबू डालें. इन सबको अच्छे से मिलाएं. अब इसमें हरी मिर्च के छोटे-छोटे टुकड़े डालें कर अच्छे से मिक्स कर दें आप चाहें तो इनको न डालें अगर आप ये बच्चों के लिए बना रहे हैं या फिर आप ज्यादा स्पाइसी नहीं खाते हैं. अब इस मिक्सचर को एक प्लेट में रखें और सेव और प्याज से गार्निश करें. शाम की चाय के साथ सर्व करें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
दुबलेपन से निजात पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें, मिलेगी परफेक्ट बॉडी
घर पर झटपट बनाकर तैयार करें मार्केट जैसी भेलपूरी, यहां देखें स्पेशल रेसिपी
wajan kam kaise kare weight loss diet chart 5 food for fast weight loss
Next Article
Weight Loss Diet: वजन कम करने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 फूड आइटम्स, तेजी से घटेगा वजन
Close