विज्ञापन
Story ProgressBack

Vikrant Massey: 'बालिका वधू' से 12th फेल तक... कैसे बने विक्रांत मैसी बॉलीवुड के सुपरस्टार?

Vikrant Massey Birthday: '12th फेल’ से मशहूर बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी आज अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. विक्रांत मैसी ने अपने बेहतरीन करियर में फिल्मों के साथ कई टीवी शो भी किए. 

Vikrant Massey: 'बालिका वधू' से 12th फेल तक... कैसे बने विक्रांत मैसी बॉलीवुड के सुपरस्टार?

'12th फेल' (12th Fail) से मशहूर बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) 3 अप्रैल को अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. विक्रांत मैसी ने अपने बेहतरीन करियर में कई टीवी शो भी किए. मैसी ने करीब 20 साल पहले टीवी शो से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की. दरअसल, एक्टर विक्रांत मैसी ने साल 2004 में 'कहां हूं मैं' से अपना करियर शुरू किया था. इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट टीवी शो किए. 

7 साल की उम्र में विक्रांत मैसी ने थिएटर की दुनिया में रखा था कदम

3 अप्रैल, 1987 को मुंबई (Mumbai) में जन्में विक्रांत मैसी ईसाई परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता जॉली मैसी ईसाई परिवार और मां मीना मैसी एक सिख परिवार से आती हैं. मैसी की स्कूली शिक्षा मुंबई के सेंट एंथनी हाई स्कूल से हुई है. इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई आर डी नेशनल कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस से की. उन्होंने पढ़ाई पूरी करने के बाद एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा.

हालांकि इससे पहले 7 साल की उम्र में ही मैसी ने डांस और थिएटर की दुनिया में कदम रखा था. विक्रांत मैसी ने साल 2004 में टीवी शो ‘कहां हूं मैं' से एक्टिंग डेब्यू किया था और फिर साल 2007 में टीवी शो ‘धूम मचाओ धूम' में नजर आए. इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट टीवी शो किए. मैसी ‘धरम-वीर' और ‘बालिका वधु' में भी नजर आए थे. वो टीवी की फेमस सीरियल 'बालिका वधू' में सुगना यानी वीभा आनंद के सपोर्टिंग हसबैंड श्याम सिंह के किरदार में नजर आए थे.

'बाबा ऐसो वर ढूंढो' से लेकर 'कुबूल है' में आए नजर

‘धरम-वीर' और ‘बालिका वधु' के अलावा  विक्रांत मैसी 'बाबा ऐसो वर ढूंढो' और 'कुबूल है' जैसी हिट शो में रोल प्ले किया. इतना नहीं नहीं मैसी 'झलक दिखला जा सीजन 4' में भी नजर आए थे. 

टीवी सीरियल में काम करने के बाद विक्रात मैसी ने फिल्म की ओर रुख किया और लुटेरा (Lootera) से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके बाद दिल धड़कने दो (Dil Dhadakne Do) और हाफ गर्लफ्रेंड (Half Girlfriend) में नजर आए. वहीं साल 2017 में कोंकणा सेन शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म ए डेथ इन द गुंज (A Death in A Gunj) में मैसी को बतौर लीड हीरो एक अलग पहचान मिली. बता दें कि इस फिल्म ने पहली बार फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नामांकन मिला था.

मिर्जापुर से OTT प्लेटफॉर्म पर डेब्यू

फिल्मों में एक्टिंग करने के बाद विक्रांत मैसी ने वेब सीरीज की ओर रुख किया और उन्होंने साल 2018 में वेब-सीरीज मिर्जापुर (Mirzapur) में नजर आए. इसके बाद साल 2019 में क्रिमिनल जस्टिस (Criminal Justice) और ब्रोकन बट ब्यूटीफुल के पहले दो सीजन में मुख्य भूमिकाए निभाईं. 

12th फेल ने बनाया विक्रांत मैसी को सुपरस्टार

इसके बाद विक्रांत मैसी ने साल 2020 में दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म छपाक (Chhapaak) में काम किया. इस फिल्म में विक्रांत के काम की काफी सराहना की गई. डेथ इन द गुंज और छपाक जैसे फिल्मों में काम करने के बाद गिन्नी वेड्स सनी (2020), हसीन दिलरुबा (2021), 14 फेरे (2021) में अभिनय किया है. हालांकि विक्रांत मैसी को असली पहचान फिल्म 12th फेल से मिली, इस फिल्म में मैसी IPS अध‍िकारी मनोज कुमार शर्मा के किरदार को निभाया है.

ये भी पढ़े: Ajay Devgan Birthday: 'फूल और कांटे', सिंघम से 'शैतान' तक..अजय देवगन के दमदार किरदार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive Interview: 'काकुड़ा' के एक्टर आसिफ खान ने कहा, 'सोनाक्षी, रितेश से मुझे कोई डर नहीं..'
Vikrant Massey: 'बालिका वधू' से 12th फेल तक... कैसे बने विक्रांत मैसी बॉलीवुड के सुपरस्टार?
Munjya Trailer Out: Trailer of 'Munjya' released, will be seen creating terror in the nights
Next Article
Munjya Trailer Out: 'मुंजया' का ट्रेलर हुआ रिलीज, देखकर छूट जाएगा पसीना
Close
;