विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

जिस दिन पिता का निधन हुआ, उस दिन भी लाइव परफॉर्मेंस दे रहे थे Kumar Sanu

कुमार सानू के गाए हुए गानों को आज भी उनके चाहने वाले सुनते हैं. उनके जीवन में भी ऐसा समय आया, जिसने उनको तोड़ कर रख दिया. एक इंटरव्यू में कुमार सानू ने बताया जिस दिन उनके पिता का निधन हुआ उस दिन वह स्टेज पर लाइव परफॉर्मेंस दे रहे थे. वह पल याद करके कुमार सोनू काफी भावुक हो गए थे.

Read Time: 3 min
जिस दिन पिता का निधन हुआ, उस दिन भी लाइव परफॉर्मेंस दे रहे थे Kumar Sanu

कुमार सानू ( Kumar Sanu ) बॉलीवुड का वह नाम है, जिसने 90 के दशक में अपनी आवाज से लोगों को दीवाना बना लिया था. उनके गाए हुए गानों को आज भी उनके चाहने वाले सुनते हैं. कुमार सानू के जीवन में भी ऐसा समय आया, जिसने उनको तोड़ कर रख दिया. एक इंटरव्यू में कुमार सानू ने बताया जिस दिन उनके पिता का निधन हुआ उस दिन वह स्टेज पर लाइव परफॉर्मेंस दे रहे थे. वह पल याद करके कुमार सानू भावुक हो गए.

यह भी पढें : Bollywood News : श्रीदेवी की मौत की वजह सामने आई, बोनी कपूर ने बताई सच्चाई

मंच पर गिर गए थे कुमार सानू

जब एक रिपोर्टर ने कुमार सानू से पूछा कि उस समय आप कैसा महसूस कर रहे थे? तब कुमार सानू ने कहा कि, 'यह बहुत मुश्किल था, मैं मंच पर गिर भी गया था. लेकिन इसके बावजूद मैंने गाना जारी रखा और लोगों ने सोचा कि मंच पर लेटकर प्रदर्शन करना कुमार सानू का नया स्टाइल बन गया है, यह सब मेरे लिए बहुत मुश्किल था.'

माता-पिता भी करते थे सानू की आवाज को पसंद

हर किसी आर्टिस्ट का सपना होता है कि उनके माता-पिता भी उनके काम की तारीफ करें. लाखों लोगों के दिल में अपनी जगह बनाने वाले कुमार सानू के माता-पिता भी उनकी आवाज के कायल थे, उनकी गाए हुए गीतों को वह काफी पसंद करते थे. कुमार सानू ने हिंदी के अलावा अन्य भाषाओं में भी गाने गए.

यह भी पढें : Khufiya, Sultan Of Delhi से Kaala Paani तक... अक्टूबर में OTT पर रिलीज होंगी ये शानदार फिल्में-सीरीज

राज कपूर को करते थे फॉलो

कुमार सानू ने यह भी बताया कि वह राज कपूर को फॉलो करते थे. राज कपूर ने उनको सलाह दी थी कि 'शो जारी रहना चाहिए' (The Show Must Go On) जब आप जनता के सामने जा रहे हैं तो उनको आपके परिवार में क्या हो रहा है इससे कोई लेना देना नहीं होता है. उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता, उन्हें बस इतना पता है कि कुमार सानू आए हैं तो अच्छा जाएंगे, इसलिए मुझे चेहरे पर मुस्कान लेकर उनके सामने गाना पड़ा. उस बुरे दिन भी मैंने अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दिया था.

राजनीति में भी आए कुमार सानू

कुमार सानू ने साल 2004 में वेंकैया नायडू की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली. बाद में उन्होने अपने सिंगिंग कॉन्ट्रैक्ट के कारण पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. फिर साल 2 दिसंबर 2014 को उन्होंने अमित शाह के उपस्थिति में दोबारा बीजेपी ज्वाइन की.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close