विज्ञापन
Story ProgressBack

दोस्तों से पैसे लेकर Rajat Kapoor ने बनाई थी पहली फिल्म, फ्लॉप होने के बाद भी मिला था नेशनल अवॉर्ड

Rajat Kapoor Birthday: बॉलीवुड एक्टर और फिल्ममेकर रजत कपूर 11 फरवरी को अपना 63वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. रजत ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी.

Read Time: 3 min
दोस्तों से पैसे लेकर Rajat Kapoor ने बनाई थी पहली फिल्म, फ्लॉप होने के बाद भी मिला था नेशनल अवॉर्ड
रजत कपूर एक्टर और डायरेक्टर दोनों विधाओं में हाथ आजमाएं हैं

Rajat Kapoor Birthday Special : बॉलीवुड एक्टर और फिल्ममेकर रजत कपूर (Rajat Kapoor) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. वो एक अच्छे एक्टर के साथ-साथ अच्छे डायरेक्टर भी हैं. रजत कपूर अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी. बता दें कि आज यानी 11 फरवरी, 2024 को रजत कपूर अपना 63वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. ऐसे में आज इस खास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ बातें आपको बताएंगे.

इन हिट फिल्मों में किया है काम

रजत कपूर ने अपने फिल्मी करियर में काफी हिट फिल्मों में काम किया है. जिसमें आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म 'दिल चाहता है' का नाम भी शामिल है. इसके अलावा वह 'मानसून वेंडिंग' और 'भेजा फ्राई' जैसी फिल्मों में अहम किरदार में नजर आए.

बचपन से था एक्टिंग का शौक

रजत कपूर ने बचपन में ही ठान लिया था कि उनको आगे चलकर फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाना है. इसलिए उन्होंने एक्टिंग की बारीकियां को सीखने के लिए सबसे पहले थिएटर ज्वाइन किया. बाद में उन्होंने फिल्म टेलीविजन इंस्टीट्यूट में दाखिला लिया और एक्टिंग सीखी.

ये भी पढ़ें : Bollywood News : श्रद्धा कपूर को इसने किया किस, एक्ट्रेस ने पूछा-'कौन सा दिन मना रहे हैं निब्बा-निब्बी'

फिल्मी करियर की शुरुआत

रजत कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1989 में आयी फिल्म 'कायल गाथा' से की थी. फिल्म में उनकी शानदार एक्टिंग के लिए उन्हें फिल्म फेयर क्रिटिक अवार्ड से भी नवाजा गया था. बाद में वो निर्देशन के क्षेत्र में आ गए.

जब दोस्तों से मांगने पड़े थे पैसे

रजत कपूर ने पहली बार फिल्म रघु रोमियो (Raghu Romeo) से निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा. बता दें कि इस फिल्म को बनाने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे, लेकिन वो हार नहीं माने और अपने सभी दोस्तों से फिल्म बनाने के लिए पैसे लिए. वहीं दोस्तों से पैसे मिलने के बाद रजत ने इस फिल्म का निर्देशन किया. हालांकि दोस्तों से पैसे मिलने के बाद फिल्म तो बन गई, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही, लेकिन इसके बावजूद इस फिल्म को बेस्ट फीचर का नेशनल अवॉर्ड मिला. बता दें कि फिल्म फ्लॉप होने के कारण रजत कपूर अपने दोस्तों से उधार लिए पैसे को वापस करने में 3 साल से ज्यादा का समय लगा. 

ये भी पढ़ें : Aditya Chopra Says: जल्द दर्शकों के बीच आएगी पठान Vs टाइगर, फैंस को करना होगा थोड़ा सा इंतजार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close