विज्ञापन
Story ProgressBack

Oscar 2024: प्रियंका चोपड़ा का ऑस्कर जीतने का सपना टूटा, इस डॉक्यूमेंट्री ने जीता अवार्ड

Oscar 2024 News: यह फिल्म एक व्यक्ति पर आधारित है जो अपनी 13 साल की बेटी को न्याय दिलाने की कोशिश करता है. जिसका अपहरण कर लिया जाता है और बाद में तीन लोग उसका रेप करते हैं.

Read Time: 2 min
Oscar 2024: प्रियंका चोपड़ा का ऑस्कर जीतने का सपना टूटा, इस डॉक्यूमेंट्री ने जीता अवार्ड

Oscar 2024 News: डॉक्यूमेंट्री फीचर ऑस्कर कैटेगरी में भारत पर आधारित कहानी टु किल अ टाइगर (To Kill a Tiger) ऑस्कर से बाहर हो गई है. बता दें, इस फिल्म को यूक्रेन पर आधारित 20 डेज इन मारियो पोल (20 Days in Mariupol) ने हरा दिया है. इस फिल्म में रूस के आक्रमण के बाद मारिया पोल में फंसे यूक्रेनी पत्रकारों की कहानी बताई गई है.

यह भी पढ़े: Ahan Shetty: 'सनकी' बनने जा रहे अहान शेट्टी, इस साउथ एक्ट्रेस के साथ बनेगी जोड़ी

निशा पाहुजा ने किया है डायरेक्ट

टू किल अ टाइगर को निशा पाहुजा (Nisha Pahuja) ने डायरेक्ट किया है. निशा पाहुजा का जन्म दिल्ली में हुआ था. लेकिन वह टोरंटो में एमी-नॉमिनेटेड फिल्ममेकर हैं. इस फिल्म ने बेस्ट कनाडाई फीचर फिल्म के लिए एम्प्लीफाई वॉइस अवार्ड भी जीता है.

फिल्म में यह है खास

यह फिल्म एक व्यक्ति पर आधारित है, जो अपनी 13 साल की बेटी को न्याय दिलाने की कोशिश करता है. जिसका अपहरण कर लिया जाता है और बाद में तीन लोग उसका रेप करते हैं. फिल्म की कहानी में यह भी बताया गया है कि उन आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर लेती है, लेकिन कुछ समय बाद कुछ गांव वाले और नेता उस पर आरोप वापस लेने के लिए दबाव डालते हैं. वहीं, इस फिल्म की कहानी में पिता-पुत्री के संबंधों के बारे में बताया गया है.

नेटफ्लिक्स पर हो चुका है प्रीमियर

इस फिल्म का प्रीमियम ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (OTT Platform Netflix) पर ऑस्कर सेरेमनी से कुछ घंटे पहले हो चुका था. इस फिल्म की एक्टर देव पटेल (Dev Patel), मिंडी कालिंग (Mindy Kaling), प्रियंका चोपड़ा जोनस (Priyanka Chopra Jonas) जैसी हस्तियां एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं.

पिछले साल 'नाटू-नाटू' ने जीता अवार्ड

भारत ने पिछले साल ऑस्कर में फिल्म आरआरआर (RRR) के फुट-टैपिंग नंबर वन गाना 'नाटू-नाटू' ने अवार्ड जीता था. इस गाने को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर मिला था.

यह भी पढ़े: Heera Mandi New Song: सीरीज हीरा मंडी का नया गाना 'सकल बन' हुआ रिलीज, जल्द देख सकेंगे इस ओटीटी पर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close