विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Interview : 'बस्तर' के डायरेक्टर ने बताया कैसे आया नक्सलियों पर फिल्म बनाने का विचार?

NDTV Interview With Sudipto Sen : जब सुदीप्तो सेन से पूछा गया कि आपकी फिल्म बस्तर में दर्शकों को नया क्या देखना को मिलेगा. इसका जवाब देते हुए सुदीप्तो ने कहा कि यह सब्जेक्ट नया नहीं है, काफी पुराना है.

Read Time: 3 min
NDTV Interview : 'बस्तर' के डायरेक्टर ने बताया कैसे आया नक्सलियों पर फिल्म बनाने का विचार?

NDTV Interview With Sudipto Sen : बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा (Adah Sharma) की आने वाली फिल्म बस्तर (Bastar) अवेटेड फिल्मों में से एक है. अदा की आखिरी रिलीज फिल्म द केरला स्टोरी (The Kerala Story) ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. वहीं फिल्म बस्तर के डायरेक्टर सुदीप्तो सेन (Sudipto Sen) ने एनडीटीवी से बात की और अपनी आने वाली फिल्म के बारे में काफी कुछ कहा.

ये भी पढ़ें : NDTV Interview : Kiran Rao ने भोपाल-सीहोर में शूट किए गए पलों को किया याद, इसे बताया सबसे यादगार पल

बस्तर में नया यह देखने को मिलेगा

जब सुदीप्तो सेन से पूछा गया कि आपकी फिल्म बस्तर में दर्शकों को नया क्या देखना को मिलेगा. इसका जवाब देते हुए सुदीप्तो ने कहा कि यह सब्जेक्ट नया नहीं है, काफी पुराना है. इस विषय के बारे में काफी लोग बात करना भी पसंद नहीं करते. क्योंकि इसका भी कोई कारण है. लेकिन हमको लगा कि इस विषय पर बात करना बहुत जरूरी है. बस में इतना बोलना चाहूंगा कि इस फिल्म में नक्सलियों के बारे में बताया गया है.

बस्तर पर फिल्म बनाने का विचार ऐसे आया ? 

जब सुदीप्तो से पूछा गया कि आपके दिमाग में यह विचार कैसे आया कि नक्सलियों पर फिल्म बनाई जाए. इसका जवाब देते हुए सुदीप्तो ने कहा कि मैं इस मूवमेंट को काफी लंबे समय से देख रहा हूं. आपको बता दें, काफी लोग नक्सलियों का शिकार भी हो चुके हैं, जिनमें काफी सीआरपीएफ जवानों को भी मारा गया था. एक समय था जब बस्तर से रोजाना मौत की खबरें आती रहती थीं. तब मुझे लगा कि इस विषय पर फिल्म बननी चाहिए.

क्या नक्सलियों से हुआ सामना ? 

जब सुदीप्तो से पूछा गया कि शूट के दौरान क्या आपका नक्सलियों से सामना हुआ था. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि नहीं हमारा उनसे अभी तक कोई सामना नहीं हुआ है. मैं कई बार बस्तर और जगदलपुर जा चुका हूं. मैं उन लोगों से मिलना चाहता था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

अदा शर्मा को लेकर कही यह बात

जब सुदीप्तो से पूछा गया कि इस फिल्म में अपने अदा शर्मा को ही क्यों लिया और दूसरी एक्ट्रेस भी थीं जिनको आप कास्ट कर सकते थे. इसका जवाब देते हुए सुदीप्तो ने कहा कि जब हम फिल्म द केरला स्टोरी बना रहे थे तब यह फिल्म करने से काफी एक्ट्रेस ने मना कर दिया था. हमारे फोन तक रिसीव नहीं कर रही थीं. जिसके बाद में अदा शर्मा यह फिल्म करने के लिए राजी हुईं और उन्होंने काफी अच्छा काम भी किया. लेकिन जब हम बस्तर को लेकर प्लान कर रहे थे तब मेरे और प्रोड्यूसर विपुल शाह के दिमाग में अदा शर्मा को लेकर फिल्म बनाने का विचार आया. अदा काफी अच्छी एक्ट्रेस हैं.

क्या 'द केरला स्टोरी' का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी ?

जब सुदीप्तो से पूछा गया कि आपकी यह फिल्म द केरला स्टोरी का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हां मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म द केरला स्टोरी की तरह सफल होगी. द केरला स्टोरी बंगाल और तमिलनाडु में रिलीज नहीं हो पायी थी. लेकिन इस फिल्म को इन राज्यों में भी देखा जाएगा मुझे यह उम्मीद है.

ये भी पढ़ें : सूरजपुर के संजय ने फिल्म इंडस्ट्री में बनाई अलग पहचान, 'लंतरानी' मूवी में निभाया खास किरदार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close