विज्ञापन
Story ProgressBack

सूरजपुर के संजय ने फिल्म इंडस्ट्री में बनाई अलग पहचान, 'लंतरानी' मूवी में निभाया खास किरदार

Lantrani Movie Actor: सूरजपुर जिले के उमापुर के रहने वाले संजय कुमार साहू ज़ी5 की फिल्म 'लंतरानी' में एक खास किरदार निभाते दिखेंगे. वे इस फिल्म में दूल्हे का रोल करेंगे.

Read Time: 5 min
सूरजपुर के संजय ने फिल्म इंडस्ट्री में बनाई अलग पहचान, 'लंतरानी' मूवी में निभाया खास किरदार
लंतरानी फिल्म ने एक्टिंग करने वाले संजय कुमार साहू ने FTII से एक्टिंग का कोर्स किया है.

Sanjay Kumar Sahu Acting in Lantrani Movie: फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री में अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के स्थानीय कलाकारों का भी दबदबा दिखने लगा है. राज्य के कलाकार फिल्मों और टीवी सीरियल में मजेदार रोल निभाते नजर आ रहे हैं. हम आपको छत्तीसगढ़ की माटी के एक ऐसे ही कलाकार के बारे में बता रहे हैं जो 'लंतरानी' मूवी (Lantrani Movie) में खास किरदार निभाते दिखेंगे और दर्शकों का मनोरंजन करेंगे. यह खास फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म ज़ी 5 (OTT Platform Zee5) में रिलीज होगी. वैसे आपको बता दें कि 'लंतरानी' का मतलब 'बड़ी-बड़ी डींगे हांकना' होता है. 

हम बात कर रहे हैं सूरजपुर जिले (Surajpur) के उमापुर के रहने वाले संजय कुमार साहू (Sanjay Kumar Sahu) की. संजय ज़ी5 की फिल्म 'लंतरानी' में एक खास किरदार निभाते दिखेंगे. वे इस फिल्म में दूल्हे का रोल करेंगे. इस फिल्म का निर्देशन नेशनल अवॉर्ड विनर गुरिन्दर सिंह, कौशिक गांगुली और भास्कर हज़ारिका ने किया है. इसके साथ ही स्टार कलाकारों से सजी इस फिल्म में पंचायत सीरीज फेम जितेंद्र कुमार, दिग्गज एक्टर जॉनी लीवर, जिशु सेन गुप्ता, निमिषा सज़ायन, बलराम दास, संजय महानंद और भगवान तिवारी जैसे नामी कलाकार नजर आएंगे.

Lantrani Movie Fame Actor Sanjay Kumar Sahu

लंतरानी फिल्म में संजय दूल्हे का किरदार निभाते दिखेंगे.

संजय ने FTII में सीखी एक्टिंग

संजय ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (FTII) का एग्‍जाम क्रैक कर वहां एक्टिंग का कोर्स किया. वर्तमान में वे मुंबई में सेटल्ड हैं. लंतरानी से पहले वे सोनी टीवी पर प्रसारित क्राइम पेट्रोल, स्टार भारत पर प्रसारित सावधान इंडिया और कुछेक फिल्मों में भी एक्टिंग कर चुके हैं और आगे भी वे कुछ फिल्‍मों और वेब सीरीज में नजर आने वाले हैं.

उमापुर टू मुंबई बिना शॉर्टकट 

सूरजपुर जिले के उमापुर गांव के एक साधारण परिवार से निकल कर संजय ने मुंबई में अपनी एक पहचान बनाई. मुंबई जैसे शहर में एक्टिंग करियर में पहचान बनाना कोई मामूली बात नहीं, लेकिन संजय ने अपनी मेहनत के बलबूते यह कर दिखाया. ऐसा भी नहीं है कि संजय किसी शॉर्टकट के जरिये यहां पहुंचे. इसके पीछे उनका अपना एक संघर्ष है.

Lantrani Movie Fame Actor Sanjay Kumar Sahu

लंतरानी मूवी में संजय, फेमस एक्टर जॉनी लीवर के साथ नजर आएंगे.

संजय को बचपन से एक्टिंग का शौक रहा है. वे मिथुन और  शाहरुख खान के बहुत बड़े फैन हैं. गुरुदत्त से लेकर इरफान खान तक, कई बेहतरीन अभिनेताओं को पढ़ते, देखते और समझते हुए संजय ने अंबिकापुर में एक रंगमंच में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. इसके बाद वे महाराष्ट्र के वर्धा स्थिति महात्‍मा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हिंदी विश्‍वविद्यालय पहुंचे. यहां से उन्होंने थिएटर एंड फिल्‍म स्‍टडी में एमए किया. इसके बाद उन्होंने FTII का एग्जाम क्रैक किया और एक्टिंग में दाखिला लिया. वे FTII के 2016 बैच के एक्टर हैं.

Lantrani Movie Fame Actor Sanjay Kumar Sahu

लंतरानी फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म ज़ी5 में 9 फरवरी को रिलीज होगी.

FTII के बाद शुरू हुआ असली संघर्ष 

वर्धा से MA करने से लेकर FTII से पास होने तक, संजय ने कई नाटकों में अभिनय किया और नाम कमाया. लेकिन, 2016 में पास होने के बाद एक अभिनेता के तौर पर खुद को स्थापित करने के लिए उनका स्ट्रगल शुरू हुआ. इधर, गांव में रिश्तेदारों से लेकर जानने वालों तक, काफी लोगों से खूब तानें भी सुनने को मिलते रहे. फिर भी संजय दिन-रात मेहनत में लगे रहे.  

आखिरकार उन्‍हें पहला मौका मिला और टर्निंग पॉइंट सीरियल में उन्‍होंने अपनी एक्टिंग की बदौलत सबका ध्यान खींचा. इसके बाद एक के बाद एक कर के कई काम मिले. संजय आज मुंबई में बतौर एक्‍टर काम कर रहे हैं.

Lantrani Movie Fame Actor Sanjay Kumar Sahu

संजय कुमार साहू ने कई सीरियल और फिल्मों मे काम किया है.

कई सीरियल और फिल्मों में किया काम

क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया, कोर्ट रूम, टर्निंग पॉइंट के अलावा संजय ने फ्लिपकार्ट वीडियो के लिए कई कहानियों में एक्टिंग की. बाटला हाउस फिल्‍म में उनका अनुभव काफी अलग रहा. हाल ही में उन्‍होंने राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक कौशिक गांगुली के साथ वेब सीरीज भी किया है. फिल्‍म लंतरानी 9 फरवरी को जी5 पर रिलीज होने वाली है. उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट की बात करें तो सोनी लिव पर उनकी एक वेब सीरीज आने वाली है. वहीं छत्तीसगढ़ पर आधारित फिल्‍म की शूटिंग भी शुरू होने वाली है.

ये भी पढ़ें - Valentine's Day: आखिर क्यों मनाया जाता है वैलेंटाइन्स डे? कितने दिन का होता है ये त्यौहार? जानें इससे जुड़ी पूरी कहानी

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh: सीजीपीएससी घोटाले में अफसर और नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज, EOW भी करेगी जांच

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close