विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: पवन सिंह के पिछड़ने की वजह आई सामने? फ्लॉप हुई राजनीति में एंट्री

Pawan Singh In Election 2024: उनके पिछड़ने की दूसरी सबसे बड़ी वजह यह है कि उनका स्टारडम बिल्कुल भी काम नहीं आया. लेकिन जब वह रैलियां कर रहे थे, उस समय लोगों की काफी भीड़ नजर आ रही थी. वहीं भीड़ देखकर लग रहा था कि चुनाव उनके पक्ष में जा सकता है. लेकिन जब रुझान आए तो उल्टा ही हो गया.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Election 2024: पवन सिंह के पिछड़ने की वजह आई सामने? फ्लॉप हुई राजनीति में एंट्री
एक्टर की राजनीति में फ्लॉप होने की वजह

Pawan Singh In Election 2024: इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में बॉलीवुड समेत भोजपुरी के कई सितारे अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. जिसमें कंगना रनौत (Kanagan Ranaut), हेमा मालिनी, (Hema Malini), रवि किशन (Ravi Kishan) के अलावा एक बड़ा नाम पवन सिंह (Pawan Singh) का भी शामिल है. पवन सिंह बिहार के कारकाट सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. पवन सिंह ने इस चुनाव में खूब जमकर प्रचार-प्रसार किया था... अब तक के रुझानों में पवन सिंह की रफ्तार थमती नज़र आ रही है. पवन सिंह सीपीआई के राजा राम सिंह (Raja Ram SIngh) से पिछड़ते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में इस भोजपुरी एक्टर की राजनीति में फ्लॉप होने की क्या वजह रही? आइए इसे समझने की कोशिश करते हैं : 

किसलिए उठाना पड़ा नुकसान 

बता दें, पवन सिंह राजपूत समाज से ताल्लुक रखते हैं... लेकिन अब तक की जानकारी के मुताबिक, उन्हें उम्मीद के मुताबिक साथ नहीं मिला. पवन सिंह करकाट सीट से तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. वहीं दूसरे नंबर पर राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रत्याशी उपेंद्र यादव (Upendra Yadav) हैं. वहीं, दोनों का वोट बट गया. इस कारण पवन सिंह को काफी नुकसान उठाना पड़ा है.

नहीं काम आया स्टारडम

उनके पिछड़ने की दूसरी सबसे बड़ी वजह यह है कि उनका स्टारडम बिल्कुल भी काम नहीं आया. लेकिन जब वह रैलियां कर रहे थे, उस समय लोगों की काफी भीड़ नजर आ रही थी. वहीं भीड़ देखकर लग रहा था कि चुनाव उनके पक्ष में जा सकता है. लेकिन जब रुझान आए तो उल्टा ही हो गया.

निर्दलीय लड़ना पड़ा भारी

पवन सिंह इस चुनाव में निर्दलीय लड़े हैं. बता दें, उनको बीजेपी से बाहर किए जाने के बाद पवन सिंह ने करकाट सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ना सही समझा. लेकिन वहां की जनता ने उन पर भरोसा बिल्कुल भी नहीं किया.

बीजेपी ने दिखाया बाहर का रास्ता

पवन कुमार की पिछड़ने की सबसे बड़ी वजह रही कि उन्होंने BJP से निकलने का फैसला किया. पहले पवन आसनसोल से BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले थे. लेकिन उन्होंने वहां से चुनाव न लड़ने का फैसला कहकर टिकट लौटा दिया था. जिसके बाद उन्होंने काराकाट लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया था. जिसके बाद पार्टी ने उनको बाहर का रास्ता दिखा दिया.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: क्या कंगना रनौत ने किया स्मृति ईरानी का करियर बर्बाद? बॉलीवुड के इस खान ने कसा तंज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Lok Sabha Election 2024: क्या कंगना रनौत ने किया स्मृति ईरानी का करियर बर्बाद? बॉलीवुड के इस खान ने कसा तंज
Lok Sabha Election 2024: पवन सिंह के पिछड़ने की वजह आई सामने? फ्लॉप हुई राजनीति में एंट्री
Lok Sabha Election 2024: Kangana Ranaut has inherited politics, her great-grandfather has been an MLA
Next Article
कंगना रनौत को विरासत में मिली राजनीति, परदादा रह चुके हैं विधायक | Lok Sabha Election Results 2024 
Close
;