विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 05, 2023

फोटो क्रॉप कर डायरेक्टर को भेजे, पेरेंट्स से बोला झूठ- आज हैं टॉप एक्टर

ग्वालियर में जन्मे कार्तिक आर्यन के माता पिता डॉक्टरी के पेशे से ताल्लुक रखते हैं. उनकी यही ख्वाहिश थी कि बेटा भी उन्हीं की तरह डॉक्टर बनें.

Read Time: 4 min
फोटो क्रॉप कर डायरेक्टर को भेजे, पेरेंट्स से बोला झूठ- आज हैं टॉप एक्टर
कार्तिक आर्यन के बारे में अनजानी बातें
नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश का बड़ा ही मशहूर शहर है ग्वालियर. अब से एक या दो बरस पहले तक इस शहर की देश और दुनिया में एक ही पहचान थी. ये महाराजाओं की नगरी मानी जाती थी. सिंधिया घराने का आलीशान इतिहास और वैभवशाली महल इसी शहर में स्थित हैं. लेकिन बीते कुछ साल से इस शहर को पहचान मिल रही है एक लड़के की वजह से. एक लड़का जो अपना सब कुछ दांव पर लगाकर माया नगरी मुंबई में आया. घर वालों का सपोर्ट था नहीं. लेकिन मायानगरी की चकाचौंध में खोना उसे मंजूर नहीं था. सो भीड़ में भी खुद को तलाशता रहा. अब मेहनत कुछ यूं रंग लाई कि युवतियां उसकी स्टाइल की दीवानी हैं और युवा उसे आइकॉन मानते हैं. अपने दम पर अपनी पहचान बनाने वाला ये शख्स है कार्तिक आर्यन.

डॉक्टर परिवार से है नाता
ग्वालियर में जन्मे कार्तिक आर्यन के माता पिता डॉक्टरी के पेशे से ताल्लुक रखते हैं. उनकी यही ख्वाहिश थी कि बेटा भी उन्हीं की तरह डॉक्टर बनें. लेकिन कार्तिक आर्यन ने तो अपनी राह तय कर रखी थी. उनकी मंजिल मेडिकल नहीं माया नगरी थी. परिवार में एक समय ऐसा भी आया जब कार्तिक आर्यन ने माता पिता की बात सुनते हुए डीवाई पाटिल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में एडमिशन ले लिया. पर, अपना सपना नहीं भूले. फिल्मों में रोल पाने के चक्कर में वो अपनी क्लासेस तक मिस कर देते थे.

ऐसे बनाया पोर्टफोलियो
माता-पिता की बात मानकर कार्तिक आर्यन ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई तो शुरू कर दी लेकिन स्ट्रगल जारी रखा. हालांकि वो माता पिता से अपने स्ट्रगल पर खर्च होने वाले पैसे नहीं मांग सके. इस वजह से पोर्टफोलियो नहीं बना पा रहे थे. डायरेक्टर या मेकर्स को अपना पोर्टफोलियो भेजने के लिए वो अपने ग्रुप फोटो में से खुद की तस्वीरें क्रॉप कर पोर्टफोलियो तैयार करते थे. माता पिता को बताए बगैर कार्तिक आर्यन ने एक्टिंग से जुड़ा कोर्स भी किया. तीन साल के संघर्ष के बाद उन्हें प्यार का पंचनामा मिली. इस फिल्म से कार्तिक आर्यन पहचान तो बना सके. लेकिन उसके बाद की फिल्में फ्लॉप होती रहीं. लेकिन वो बिना हारे कोशिश करते रहे. इसके बाद मिली सोनू के टीटू की स्वीटी जो कार्तिक आर्यन के लिए गेम चेंजर साबित हुई.

अपकमिंग प्रोजेक्ट
कार्तिक आर्यन के लिए बीते कुछ साल काफी अच्छे साबित हुए हैं. फ्रेडी और धमाका जैसी फिल्मों के जरिए वो अपने हुनर का दूसरा रुख भी दिखा ही चुके हैं. बीच में दोस्ताना की सिक्वेल को लेकर थोड़ी कंट्रोवर्सी जरूर हुई लेकिन शांत रह कर कार्तिक आर्यन ने उस समय को भी गुजर जाने दिया. भूल भुलैया टू और सत्य प्रेम की कथा के साथ बॉक्स ऑफिस का मजमा लूट रहे कार्तिक आर्यन आशिकी 3, भूल भुलैया थ्री और चंदू चैंपियन में नजर आएंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close