विज्ञापन
Story ProgressBack

'कल्कि', 'मातृभूमि' से लेकर द मैट्रिक्स तक... इन डिस्टोपियन फिल्मों का आप घर बैठे ले सकते हैं आनंद, यहां देखें

Dystopian Films On OTT Platform: कल्कि 2898 एडी के अलावा कई ऐसे डिस्टोपियन फिल्में हिंदी और अंग्रेजी में रिलीज हुई है, जिसे आप घर बैठे ऑनलाइन देख सकते हैं. 

Read Time: 2 mins
'कल्कि', 'मातृभूमि' से लेकर द मैट्रिक्स तक... इन डिस्टोपियन फिल्मों का आप घर बैठे ले सकते हैं आनंद, यहां देखें
फिल्मों के बारे में बताएंगे जिनको देखकर आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे

Dystopian Films: फिल्म कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 AD) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. फिल्म को दर्शकों से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. इधर, फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के किरदार को दर्शकों से काफी सराहना मिल रही है. दरअसल, इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने अश्वत्थामा का किरदार निभाया है. वहीं अमिताभ बच्चन के अलावा प्रभास (Prabhas) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) भी इस फिल्म में अहम किरदार में हैं. बता दें कि कल्कि 2898 एडी डिस्टोपियन फिल्म है जो भविष्य पर आधारित है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे. आप इन फिल्मों को घर बैठे ऑनलाइन आनंद ले सकते हैं. 

डयून (Dyun)

फिल्म डयून साल 2021 में रिलीज हुई थी. ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध हैं. इस फिल्म में जेंडया (Zendaya) और टिमोथी चालमेट (Timothee Chalamet) मुख्य किरदार में थे.

कार्बन (Carbon)

साल 2017 में आई फिल्म कार्बन को आप अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर देख सकते हैं. इस फिल्म में 2067 की भविष्य की कल्पना दिखाई गई है. इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) अहम किरदार में नजर आए थे.

ब्लेड रनर 2049 (Blade Runner 2049)

फिल्म ब्लेड रनर 2049 में भविष्य की कल्पना दिखाई गई है. ये फिल्म 2017 में रिलीज हुई थी. आप इस फिल्म को ओटीटी  प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स (Netflix) पर देख सकते हैं.

मातृभूमि: ए नेशन विदाउट वुमन (Matrubhoomi)

साल 2003 में आई फिल्म मातृभूमि: ए नेशन विदाउट वुमन को आप यूट्यूब (Youtube) पर देख सकते हैं. इस फिल्म में कन्या भ्रूण हत्या की प्रथा को दिखाया गया है. इसके अलावा फिल्म में यह दिखाया गया ह कि एक गांव में कोई भी महिला नहीं बच पाती, जिसके कारण एक महिला से काफी आदमियों की शादी कर दी जाती है. इस फिल्म में ट्यूलिप जोशी (Tulip Joshi) ने अहम किरदार निभाया था. 

द मैट्रिक्स (The Matrix)

फिल्म द मैट्रिक्स साल 1999 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में दिखाया गया था कि कैसे अनजाने में इंसान मैट्रिक्स में फंस जाते हैं. आप इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

ये भी पढ़े: NDTV Interview: 'महाराज' एक्ट्रेस प्रियल गौर ने हिना खान के ब्रेस्ट कैंसर को लेकर कहा-' यह कुदरत की देन..'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
... तो 'गोरी मेम' को मानसून की बारिश में पसंद है ऐसे कपड़े पहनना
'कल्कि', 'मातृभूमि' से लेकर द मैट्रिक्स तक... इन डिस्टोपियन फिल्मों का आप घर बैठे ले सकते हैं आनंद, यहां देखें
Mirzapur Season 3 Update: This actor of 'Panchayat 3' is going to enter 'Mirzapur 3', know who he is
Next Article
Mirzapur Season 3 में 'पंचायत 3' के इस एक्टर की एंट्री ! जानें नाम
Close
;