विज्ञापन
Story ProgressBack

Famous Holi Songs: 'बलम पिचकारी' से 'होली खेले रघुवीरा' तक, होली 2024 में भी लोगों के फेवरेट हैं ये सॉन्ग्स

Best Holi Songs in 2024: होली के गानों (Top Holi Songs) के बिना होली खेलने में मज़ा नहीं आता. गानों से माहौल एक दम मस्ती भरा हो ही जाता है. तो चलिए देखते हैं कौन से गाने हैं जो हैं होली (Best Holi Songs) के सबसे फेमस सॉग्स कहलाते हैं और जिन पर इस होली आप अपने परिवार (Holi With Family) और दोस्तों (Holi With Friends) के साथ एन्जॉय कर सकते हैं...

Read Time: 5 min
Famous Holi Songs: 'बलम पिचकारी' से 'होली खेले रघुवीरा' तक, होली 2024 में भी लोगों के फेवरेट हैं ये सॉन्ग्स

Best Holi Songs: पूरे देश में होली (Holi) की धूम शुरू हो चुकी है, हर शहर-हर गांव में रंग, गुलाल और पिचकारी से पूरा बाज़ार सज चुका है, घरों से गुझिया की महक आना भी शुरू हो गई हैं, इन सभी चीज़ों के बिना होली अधूरी सी लगती है लेकिन सिर्फ यही नहीं एक और चीज़ है जिसके बिना होली (Holi Celebration) का मज़ा अधूरा है और वो है होली (Holi) के मस्ती भरे गाने. होली के गानों (Top Holi Songs) के बिना होली खेलने में मज़ा नहीं आता. गानों से माहौल एक दम मस्ती भरा हो ही जाता है. तो चलिए देखते हैं कौन से गाने हैं जो हैं होली (Best Holi Songs) के सबसे फेमस सॉग्स कहलाते हैं और जिन पर इस होली आप अपने परिवार (Holi With Family) और दोस्तों (Holi With Friends) के साथ एन्जॉय कर सकते हैं...

1- बलम पिचकारी

साल 2013 में आई रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukon) की मूवी 'ये जवानी है दीवानी' का गाना 'बलम पिचकारी' (Balam Pichkari) होली पर सबसे ज़्यादा पसंद किए जाने वाले गानों में है. इस गाने की लिरिक्स और म्यूजिक आपको ठुमके लगाने पर मजबूर कर ही देंगे. दोस्ती और होली की धूम पर फिल्माए गए इस गाने को यूट्यूब पर 366 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. 

2- होली खेले रघुवीरा

फिल्म 'बाग़बान' का ये गाना एक परिवार की 3 पीढ़ियों को एक साथ होली खेलते हुए दर्शाता है, इसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और हेमा मालिनी का प्यार दिखाया गया है. भांग का नशा, परिवार का प्यार और होली का त्यौहार दिखाते हुए ये गाना अपनी अलग पहचान बनाए हुए है. गाने में उदित नारायण, अमिताभ बच्चन, सुखविंदर सिंह और अलका याग्निक की आवाज़ हर वर्ग के लोगों के पैर थिरका ही देती है. यूट्यूब पर इसे 271 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. 

3- रंग बरसे

अमिताभ बच्चन और रेखा (Rekha) की सदाबहार जोड़ी पर फिल्माया गया सुपरहिट फिल्म 'सिलसिला' का ये गाना 4 दशक बाद भी लोगों की जुबां पर चढ़ा हुआ है. इस गाने के बिना मानो होली अधूरी सी है, अमिताभ और रेखा पर फिल्माए गए इस गाने में प्रेमी जोड़े के बीच प्यार, नशा और बेपरवाही दर्शायी गई है. पिछली पीढ़ी के साथ साथ यह गाना इस पीढ़ी के युवाओं में भी खासा फेमस है. यूट्यूब पर अभी तक इसके वीडियो को 132 मिलियन से ज़्यादा व्यूज मिल चुके हैं. 

4- अंग से अंग लगाना...

साल 1993 की फिल्म 'डर' का यह गाना कपल्स और यूथ में ख़ासा पसंद किया जाता है. गाने के बोल सुन कर कोई भी अपने आप को नाचने से रोक नहीं पाता. यूट्यूब पर इस गाने को 91 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. 

5- आज न छोड़ेंगे...

1971 की फिल्म 'कटी पतंग' का यह गाना होली पर लोगों के बीच खासा प्रचलित है. गाने को सुपरस्टार राजेश खन्ना(Rajesh Khanna) और आशा पारेख (Asha Parekh) पर फिल्माया गया है. इसमें राजेश खन्ना कुछ रूढ़िवादी परम्पराओं को तोड़ते दिखते हैं साथ ही आर.डी बर्मन के म्यूजिक से इस गाने को क्लासिकल टच मिलता है. आज भी ये गाना सुन कर लड़के लड़कियां ठुमके लगते नहीं रुकते. यूट्यूब पर इस गाने को 9 मिलियन से अधिक व्यूज मिले हैं. 

6- जोगी जी धीरे धीरे...

राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म 'नदिया के पार' उस समय की सुपरहिट फिल्मों में से एक हैं, इसी फिल्म का गाना 'जोगी जी धीरे धीरे' होली के बेहद ही पसंद किये जाने वाले गानों में से एक है. गाने में गाँव में खेली जाने वाली पारंपरिक होली दिखाई गई है जिसमें सभी पुरुष ढोलक की थाप पर नाचते देखे जा सकते हैं. यूट्यूब पर इस गाने को 71 मिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके हैं.

7- Do Me A Favour Lets Play Holi

अनु मालिक और सुनिधि चौहान की आवाज़ में यह गाना युवओं में अलग पहचान बनाए हुए है, एक तरफ जहां अनु मालिक की यूनिक आवाज़ से गाने में एन्जॉयमेंट का फ्लेवर आता है वही दूसरी ओर सुनिधि चौहान की सुरीली आवाज़ से गाने में मिठास आती है. इंग्लिश और हिंदी का मिक्सचर यह गाना युवा पीढ़ी के पसंददीदा गानों में से है. यूट्यूब पर इसे 41 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं.

8- होली के दिन

बॉलीवुड की एवरग्रीन फिल्म 'शोले' का यह गाना होली के समय हर जगह सुना जा सकता है, किशोर कुमार और लता मंगेशकर की आवाज़ में ये गाना बेहद आकर्षित और आन्दित कर देता है. गाने में वीरू और बसंती की केमिस्ट्री इसे और मज़ेदार बना देती है. यूट्यूब पर इसे अभी तक 9 मिलियन से ज़्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

यह भी पढ़ें :

**Sadhguru Jaggi Vasudev health updates: पूर्व सीएम शिवराज से लेकर इन सेलेब्स ने ऐसी की प्रार्थना

** IPL 2024 Opening Ceremony Live Updates: अक्षय कुमार-एआर रहमान-सोनू निगम समेत ये सेलेब्रिटी करेंगे परफॉर्म

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close