विज्ञापन
Story ProgressBack

Sadhguru Jaggi Vasudev health updates: पूर्व सीएम शिवराज से लेकर इन सेलेब्स ने ऐसी की प्रार्थना

Sadhguru Heath News: शेखर कपूर (Shekhar Kapur) ने कहा- कृपया ध्यान रखें सद्गुरु.. आराम करें.. आपको बहुत लंबा सफर तय करना है. और भी बहुत कुछ हासिल करना है.

Read Time: 3 min
Sadhguru Jaggi Vasudev health updates: पूर्व सीएम शिवराज से लेकर इन सेलेब्स ने ऐसी की प्रार्थना

Sadhguru Jaggi Vasudev Brain Surgery: ईशा फाउंडेशन (Isha Foundation) के संस्थापक और आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव (Sadhguru Jaggi Vasudev) की ब्रेन सर्जरी हुई है. सद्गुरु की अचानक हुई इस सर्जरी से हर कोई हैरान है और उनके चाहने वालों में उनके लिए प्रार्थना और चिंता का दौर चालू है. हालांकि सद्गुरु सुरक्षित और खतरे के बाहर हैं. कुछ समय से उनके ब्रेन में ब्लीडिंग हो रही थी, जिसकी वजह से उन्हें सिर दर्द हुआ था. सद्गुरु के इंस्टाग्राम हैंडल से वीडियो शेयर कर सर्जरी की जानकारी दी गई. इसके बाद प्रधान नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Chief Minister Shivraj Singh) कई बॉलीवुड हस्तियों ने सद्गुरु के लिए प्रार्थना की. 

4 हफ़्तों से था सिर दर्द

सद्गुरु पिछेल 4 हफ्तों से गंभीर सिर दर्द से जूझ रहे थे, दर्द की गंभीरता के बावजूद उन्होंने अपनी दैनिक दिनचर्या के काम जारी रखे, इसी बीच शिवरात्रि के कार्यक्रम का भी आयोजन उन्होंने किया. इस बीच 15 मार्च को उनकी हालत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें एमआरआई (MRI) कराने की सलाह दी गई तब पता चला कि उनके ब्रेन में पिछले 3-4 हफ़्तों से ब्लीडिंग हो रही है, उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती होने को कहा गया. 17 मार्च को उनकी सफल सर्जरी की गई, उनके ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से सर्जरी की जानकारी शेयर की गई. 

पीएम ने फ़ोन पर पूछा हाल

सद्गुरु की सर्जरी की बात पता चलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने उनसे फ़ोन पर बात कर उनका हाल जाना. पीएम ने ट्वीट के ज़रिए इस बात की जानकारी दी. पीएम के अलावा बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों ने भी सद्गुरु के बेहतर स्वास्थ्य के लिए कामना की. 

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने लिखा है कि आध्यात्मिक गुरु और ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु श्री जग्गी वासुदेव जी के अस्वस्थ होने का समाचार प्राप्त हुआ है. मैं, ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य लाभ एवं दीर्घायु होने की प्रार्थना करता हूं.
 

बॉलीवुड हस्तियों ने सद्गुरु के लिए क्या कहा?

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने ट्वीट करते हुए लिखा "मैं स्तब्ध हूं, सदगुरु जी ने उस असहनीय दर्द में न केवल विशाल शिवरात्रि कार्यक्रम की मेजबानी की, बल्कि किसी भी बैठक या शिखर सम्मेलन को छोड़ने से भी इनकार कर दिया... जल्दी ठीक हो जाइए, हम आपके बिना कुछ भी नहीं हैं"

शेखर कपूर (Shekhar Kapur) ने कहा- कृपया ध्यान रखें सद्गुरु.. आराम करें.. आपको बहुत लंबा सफर तय करना है. और भी बहुत कुछ हासिल करना है.

रणवीर शौरी ने भी ट्वीट के ज़रिए सद्गुरु को शुभेच्छा भेजी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2024 Opening Ceremony Live Updates: अक्षय कुमार-एआर रहमान-सोनू निगम समेत ये सेलेब्रिटी करेंगे परफॉर्म

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close