विज्ञापन
This Article is From Oct 31, 2023

कभी टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल थीं Urmila Matondkar, एक फैसले से कैसे बर्बाद हुआ करियर?

Urmila Matondkar: सालों तक फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के बाद 2019 में उर्मिला मातोंडकर ने इंडियन नेशनल कांग्रेस की सदस्यता ली थी और मुंबई नॉर्थ से लोकसभा चुनाव लड़ा था. फिलहाल वो उद्धव ठाकरे की सरकार में शामिल हैं.

कभी टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल थीं Urmila Matondkar, एक फैसले से कैसे बर्बाद हुआ करियर?
फिलहाल उर्मिला मातोंडकर शिवसेना से चुनाव लड़ती है.

जब भी 90 के दशक की खूबसूरत हसीनाओं का जिक्र होता है तो उसमें सबसे पहले उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) का नाम आता है. उर्मिला अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपने टैलेंट की वजह से लाखों लोगों के दिलों पर राज किया. उन्होंने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत महज 3 साल की उम्र में की और इस दौरान उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया. हालांकि उर्मिला  के सिर्फ एक फैसले ने उनका करियर बर्बाद कर दिया. तो चलिए आज हम जानते हैं उर्मिला मातोंडकर से जुड़ी कुछ बातें.

एक फैसले ने कर दिया करियर बर्बाद

उर्मिला मातोंडकर ने साल 1991 में फिल्म नरसिम्हा (Narsimha) से इंडस्ट्री में कदम रखा था. हालांकि उनको बड़ी सफलता राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma)  की फिल्म रंगीला (Rangeela) से मिली. कहा जाता है कि रंगीला में काम करने के दौरान ही राम गोपाल वर्मा और उर्मिला मातोंडकर एक दूसरे को पसंद करने लगे थे. रामगोपाल अपनी फिल्म में सिर्फ उर्मिला को ही कास्ट करते थे. जिसके चलते उर्मिला कोई और डायरेक्टर के साथ काम करने से मना कर देती थीं और इसी के चलते उनका फिल्मी करियर बर्बाद हो गया.

यह भी पढ़ें : Bollywood: 48 की उम्र में मलाइका अरोड़ा ने कर डाला वो काम, जिसकी नहीं थी लोगों को उम्मीद

राजनीति में भी रखा कदम

फिल्म इंडस्ट्री में सालों तक काम करने के बाद 2019 में उर्मिला मातोंडकर ने इंडियन नेशनल कांग्रेस की सदस्यता ली. उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव में मुंबई नॉर्थ से चुनाव भी लड़ा था, लेकिन वो चुनाव हार गई. इसके बाद  मुंबई इकाई के कामकाज के तरीके को लेकर पार्टी छोड़ दी. हालांकि कांग्रेस पार्टी से चुनाव हारने के बाद दिसंबर 2020 में उर्मिला मातोंडकर शिवसेना में शामिल हो गई. उर्मिला उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं थी. 

2016 में बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर से रचाई शादी 

बता दें कि उर्मिला अपनी शादी को लेकर भी खूब चर्चाओं में रहीं. दरअसल, साल 2016 में उर्मिला ने अपने से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर से शादी की थी. 

यह भी पढ़ें : The Railway Men का टीजर रिलीज, 1984 के भोपाल गैस त्रासदी पर आधारित है सीरीज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
आलिया भट्ट का बड़ा आरोप ! ननद रिद्धिमा कपूर को कहा चुगलखोर, जानें क्या है वजह
कभी टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल थीं Urmila Matondkar, एक फैसले से कैसे बर्बाद हुआ करियर?
Exclusive Interview Singer Sona Mohapatra will perform at the 15th Melbourne Indian Film Festival
Next Article
Exclusive Interview: सिंगर सोना मोहपात्रा 15वें मेलबर्न इंडियन फिल्म फेस्टिवल में करेंगी परफॉर्म, बताई ऐसी है तैयारी
Close