विज्ञापन
Story ProgressBack

Birthday Special :विद्या सिन्हा ने दूसरे पति पर लगाया था उत्पीड़न का आरोप, जानिए कैसी थी उनकी पर्सनल लाइफ

Vidya Sinha Movies: विद्या सिन्हा का जन्म मुंबई में हुआ था. उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई मुंबई से ही की थी. विधा ने 18 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी.

Read Time: 4 min
Birthday Special :विद्या सिन्हा ने दूसरे पति पर लगाया था उत्पीड़न का आरोप, जानिए कैसी थी उनकी पर्सनल लाइफ

Happy Birthday Vidhya Sinha :  विद्या सिन्हा (Vidhya Sinha) उन एक्ट्रेस में से एक थीं, जिन्होंने बहुत कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने कई फिल्मों और टीवी सीरियलों में भी काम किया. इसके अलावा उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में कई दिग्गज एक्टर्स के साथ काम किया. आज यानी 15 नवंबर को विद्या सिन्हा का जन्मदिन है. इस मौके पर हम उनसे जुड़ी कुछ यादें आप से शेयर कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : Bollywood News : बादशाह ने मृणाल ठाकुर के साथ अफेयर की खबरों को लेकर दिया अपना रिएक्शन

जब "मिस बॉम्बे" का जीता खिताब

विद्या सिन्हा का जन्म मुंबई में हुआ था. उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई मुंबई से ही की थी. विद्या ने 18 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. इसके बाद उन्होंने मिस बॉम्बे का खिताब भी जीता था. फिर उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया. विद्या सिन्हा ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म राजा काका (Raja Kaka) से की थी.

निजी जीवन को लेकर सुर्खियों में रही थीं विद्या

एक्ट्रेस विद्या सिन्हा निजी जीवन को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही थीं. उन्होंने दो शादियां की थी. विद्या सिन्हा के पहले पति का नाम वेंकटेश्वर अय्यर था, जो की एक तमिल ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते थे. इन दोनों ने 1968 में शादी कर ली थी. इसके बाद 1989 में इन दोनों ने एक लड़की को गोद लिया था, जिसका नाम जाह्नवी रखा था. इस दौरान वेंकटेश्वर अय्यर काफी बीमार रहने लगे थे और 1996 में उनका निधन हो गया. इसके बाद विद्या सिडनी चली गई. जहां उनकी मुलाकात एक ऑस्ट्रेलियाई डॉक्टर नेताजी भीमराव सालुंके से हुई. कुछ समय बाद इन दोनों ने शादी कर ली.

जब दूसरे पति पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप

विद्या सिन्हा दूसरी शादी के बाद काफी परेशान रहने लगी थीं. 9 जनवरी 2009 को उन्होंने नेताजी भीमराव पर शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया. बाद में इन दोनों ने तलाक ले लिया. इसके बाद उन्होंने फिल्मों और टेलीविजन में काम करना शुरू कर दिया. उन्होंने "काव्यांजलि", "जारा","कबूल है" जैसे हिट सीरियलों में काम किया.

बेटी जाह्नवी को लेकर चिंता में रहती थी विद्या

जब विद्या का उनके दूसरे पति से कोर्ट में केस चल रहा था, तब भीमराव, विद्या से उनका फ्लैट लेना चाहते थे. इस वजह से वह काफी चिंता में रहती थीं. रिपोर्ट के अनुसार "CINTAA"  की जर्नल हेड टीना देसाई ने एक इंटरव्यू में बताया था कि विद्या जब बीमार थीं और अस्पताल में भर्ती थीं. तब वह अपनी बेटी जाह्नवी को लेकर काफी परेशान रहती थीं. वह कहती थी कि, "मुझे कुछ हो गया, तो मेरी बेटी जाह्नवी का क्या होगा".

यह भी पढ़ें : Bigg Boss 17 Promo : सलमान खान का शो छोड़ेंगे Anurag Dobhal? कहा, 'मेरे लिए अब रह पाना मुश्किल'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close