विज्ञापन
Story ProgressBack

Birthday Special: जब एक होटल में Usha Uthup पर पड़ी Shashi Kapoor की नजर और बदल गई किस्मत

ओबेरॉय होटल में गाना गाने के दौरान शशि कपूर (Shashi Kapoor) का ध्यान ऊषा उत्थुप की तरफ गया. वह उनकी आवाज से बहुत प्रभावित हो गए थे, उन्होंने ऊषा को अपने पास बुलाया और बॉलीवुड में गाना गाने के लिए ऑफर दे दिया.

Read Time: 3 min
Birthday Special: जब एक होटल में Usha Uthup पर पड़ी Shashi Kapoor की नजर और बदल गई किस्मत
कैसे बदली ऊषा उत्थुप की जिंदगी?

Happy Birthday : ऊषा उत्थुप (Usha Uthup) वह सिंगर हैं, जो पॉप सिंगिंग को एक अलग मुकाम तक लेकर गईं. उन्होंने अपनी दमदार आवाज से बाकी सिंगर से अपनी अलग ही पहचान बनाई है. जब भी कोई उनके गानों को सुनता है, वह नाचने को मजबूर हो जाता है. ऊषा हमेशा अपने लुक को लेकर भी चर्चा में रहती हैं. आज ऊषा उत्थुप का जन्मदिन है, इस मौके पर हम आज उनसे जुड़ी कुछ बातें आपको बताएंगे.

यह भी पढ़ें : Anupamaa का 'वोकल फॉर लोकल' वाला वीडियो वायरल, PM Modi ने भी दिया खास संदेश

जब उषा ने की नाइट क्लब से शुरुआत

आपको बता दें, ऊषा उत्थुप के लिए बॉलीवुड में करियर बनाना इतना आसान नहीं था. वह जब 20 साल की थीं, तब उन्होंने साड़ी पहनकर चेन्नई के छोटे से नाइट क्लब में गाना शुरू किया था. इसके बाद उन्होंने मुंबई (Mumbai) और कोलकाता (Kolkata) के कई बड़े नाइट क्लब में भी गाने गाए. कुछ समय बाद उन्होंने दिल्ली ओबेरॉय होटल में गाना शुरू किया, यहां से उनकी किस्मत बदल गई.

जब शशि कपूर ने दिया था ऑफर

ओबेरॉय होटल में गाना गाने के दौरान शशि कपूर (Shashi Kapoor) का ध्यान ऊषा उत्थुप की तरफ गया. वह उनकी आवाज से बहुत प्रभावित हो गए थे, उन्होंने ऊषा को अपने पास बुलाया और बॉलीवुड में गाना गाने के लिए ऑफर दे दिया. बस यहीं से ऊषा के फिल्मी करियर की शुरुआत हो गई.

जब लोगों ने उड़ाया ऊषा का मजाक

साल 1970 में आई फिल्म 'बॉम्बे टॉकीज' में ऊषा ने एक अंग्रेजी गाना गया था, जो बहुत हिट हुआ था. इसके अलावा फिल्म "हरे रामा हरे कृष्णा" में ऊषा को आशा भोंसले के साथ "दम मारो दम" गाने का मौका मिला, जो कि उस समय बहुत हिट हुआ था. जहां एक तरफ उनको अपने गानों से सफलता मिल रही थी, वहीं दूसरी तरफ लोग उनका मजाक उड़ा रहे थे.

लोग उनको मरदानी आवाज वाली महिला के रूप में पहचानने लगे थे. हालांकि ऊषा ने इन सब चीजों का असर अपने करियर पर नहीं आने दिया. उनको फिल्मों में लगातार गाना गाने का मौका मिलता गया और वह बॉलीवुड की एक सफल सिंगर बन गईं.

यह भी पढ़ें : Sidharth Malhotra की फिल्म 'योद्धा' की रिलीज डेट आई सामने, इस दिन रिलीज होगी ये फिल्म

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close