विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

Mallika Sherawat Birthday: पिता चाहते थे IAS ऑफिसर बनें मल्लिका, जानें कैसे एयर होस्टेस से बन गईं बॉलीवुड एक्ट्रेस

Mallika Sherawat Birthday Special: मल्लिका शेरावत 24 अक्टूबर को अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है. शेरावत ने अपनी फिल्मी करियर में मर्डर के अलावा डर्टी पॉलिटिक्स (Dirty politics), वेलकम (Welcome) जैसी हिट फिल्में दी.

Read Time: 3 min
Mallika Sherawat Birthday: पिता चाहते थे IAS ऑफिसर बनें मल्लिका, जानें कैसे एयर होस्टेस से बन गईं बॉलीवुड एक्ट्रेस
कैसे मल्लिका शेरावत एयर होस्टेस से बन गईं बॉलीवुड एक्ट्रेस

 Mallika Sherawat Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) का आज जन्मदिन है.  24 अक्टूबर, 1976 को हरियाणा के रोहतक में जन्मीं मल्लिका शेरावत आज 47 साल की हो गईं. मल्लिका शेरावत भले ही इन दिनों फिल्मों से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के दिलों में आज भी राज कर रही है. मल्लिका शेरावत ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'जीना सिर्फ मेरे लिए' (Jeena Sirf Merre Liye) से की थी. ये फिल्म साल 2002 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उन्होंने सपोर्टिंग रोल किया था. इसके बाद वो महेश भट्ट की फिल्म मर्डर (Murder) में नजर आईं और इसी फिल्म ने मल्लिका शेरावत को बॉलीवुड में एक नई पहचान दिलाई.

पिता चाहते थे आईएएस ऑफिसर बनें मल्लिका

मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) पढ़ाई में काफी अच्छी थीं. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के मिरांडा हाउस कॉलेज (Miranda House College) से फिलॉस्फी की डिग्री हासिल की थी. हालांकि शेरावत के पिता चाहते थे कि मल्लिका आईएएस ऑफिसर बनें, लेकिन मल्लिका को एक्ट्रेस बनना था. इसलिए वो पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई (Mumbai) आ गई.

एयर होस्टेस भी रह चुकी हैं मल्लिका

मल्लिका शेरावत एक्ट्रेस बनने से पहले एयर होस्टेस थीं. बाद में उन्होंने अपनी जॉब छोड़ दी और बॉलीवुड में अपना करियर बनाना सही समझा. मल्लिका ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की फिल्मों में काम किया है.

यह भी पढ़ें : Tiger 3 का पहला गाना हुआ रिलीज, 9 सालों के बाद Salman Khan और Arijit Singh आए साथ

कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी है मल्लिका

मल्लिका शेरावत ने अपने फिल्मी करियर में ‘ख्वाहिश', 'मर्डर' के अलावा डर्टी पॉलिटिक्स (Dirty politics), वेलकम (Welcome),‘प्यार के साइड इफेक्ट्स', 'डबल धमाल', ‘हिस्स' जैसी हिट फिल्मों में काम किया.

हॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी है मल्लिका

मल्लिका शेरावत ने कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है, जिसमें द मिथ (The Myth), पॉलिटिक्स ऑफ लव (Politics of love) जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं. इसके अलावा मल्लिका टाइम रेडर्स (Time Raiders) नाम की एक चीनी फिल्म में भी नजर आ चुकी है. उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो मल्लिका शेरावत ने करण सिंह गिल (Karan Singh Gill) से शादी की थी. हालांकि इन दोनों की शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई और 1 साल के अंदर ही टूट गई.

यह भी पढ़ें : Birthday Special: कभी फिल्मों में नहीं आना चाहते थे Prabhas, इस फिल्म से किया था डेब्यू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close